Doon Prime News
uttarakhand

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के साथ ही सीएम धामी ने भी दौड़ में हिस्सा लिया।

एकता दिवस पर एकता दोड़ को दिखाई हरी झंडी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा की आजादी का अमृत काल सरदार पटेल के सपनों के भारत के नवनिर्माण का है। देश की एकता और अखंडता की रक्षा में उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा। उनकी जयंती पर एक भारत, श्रेष्ठ भारत में स्वयं को समर्पित करने का संकल्प लेना होगा।

सोमवार को चम्पावत बनबसा मिनी स्टेडियम में राष्ट्रीय एकता दिवस परमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के साथ ही सीएम धामी ने भी दौड़ में हिस्सा लिया। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूड़ी भूषण ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि दृढ़ संकल्प शक्ति की वजह से सरदार पटेल देश विदेश में लोहे पुरुष के नाम से जाने जाते थे स्वतंत्रता के बाद 550 से ज्यादा देशी रियासतों को भारत संघ में शामिल करने में उन्होंने ऐतिहासिक भूमिका निभाई थी। राष्ट्रीय एकता के लिए उनके इस योगदान को हमेशा याद किया जाएगा।

इससे पहले रविवार को भी देहरादून में लोहे पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में एक मैराथन का आयोजन किया गया। जिसमें देश विदेश के करीबन 15,000 एथलीटों ने भाग लिया था।

यह् भी पढ़े – T20 World Cup 2022:दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, यह खिलाड़ी हुआ चोटिल ऋषभ पंत ने की विकेटकीपिंग

इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरदार पटेल ने राष्ट्रीय एकता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और अब पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक भारत श्रेष्ठ भारत के संकल्प के साथ आगे प्रगति कर रहा है।

कहा कि 2025 तक प्रदेश को नशामुक्त बनाने का लक्ष्य बनाया गया है। इसके लिए सभी को दृढ़ संकल्प करना होगा। साथ ही अन्य अभियुक्तों को भी नशा मुक्ति के प्रति जागरूक करना होगा।

सीएम धामी ने कहा है कि अच्छे समाज के लिए सभी को सवस्थ होना बहुत जरुरी है।

Related posts

हैड़ा गज्जर से महिला का शव मिलने से फेली सनसनी, पुलिस जांच में जुटी

doonprimenews

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने UTET का रिजल्ट किया जारी,केवल 21 प्रतिशत अभ्यर्थी ही कर पाए परीक्षा पास

doonprimenews

बड़ी खबर: देहरादून से चलने वाली यह ट्रेन अब पांच दिन नहीं बल्कि चलेगी पूरा हफ्ता, जानिए क्या है पूरा शेड्यूल।

doonprimenews

Leave a Comment