Doon Prime News
almora

गैरसैंण को लेकर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का बड़ा बयान, कहा जल्द…..

गैरसैंण को लेकर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का बड़ा बयान, कहा जल्द.....

बजट सत्र के दौरान उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक ऐसी विवादास्पद घोषणा की जिससे हर जगह सरकार के इस फैसले का खास तौर पर अल्मोड़ा कि हर विधानसभा में विरोध होने लगा. इस विरोध में न सिर्फ विपक्षी और अल्मोड़ा के लोग थे,बल्कि सरकार के व भारतीय जनता पार्टी के नेता भी शामिल थे और अब पूर्व मुख्यमंत्री के इस फैसले को लेकर वर्तमान मुख्यमंत्री ने बड़ी बात कही है।
फैसले पर जोग पुर्नविचार।
कुमाऊं के लोग जो अल्मोड़ा और बागेश्वर को गैरसैंण में मिलाए जाने का विरोध कर रहे हैं,उन्हें नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से आस थी कि वे पर कुछ फैसला लेंगे और तीरथ सिंह रावत के रुख से नजर भी आ रहा है कि वह जन भावना का सम्मान करते हुए इस पर जल्द कुछ फैसला ले सकते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तीरथ सिंह रावत ने उनसे बात करते हुए कहा है कि वह इस फैसले पर जल्द पुनर्विचार करेंगे।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ली कुम्भ की समीक्षा बैठक, दिए ये बड़े आदेश।
लोग बता रहे है कुमाउनी अस्मिता पर हमला।
जब से यह फैसला आया है तभी से कुमाऊं और गढ़वाल दोनों मंडलों में सरकार के इस फैसले का विरोध हो रहा था। हालांकि शुरुआत में लोग दबी आवाज में इसका विरोध कर रहे थे, लेकिन फिर विरोध खुलकर सामने आने लगा और अल्मोड़ा में इसका सबसे अधिक विरोध हुआ।लोगों ने इस फैसले को कुमाऊनी अस्मिता पर हमला बताया।साथ ही साथ लोगों को दोनों पार्टियों कांग्रेस, बीजेपी व अन्य क्षेत्रीय पार्टियों के नेताओं भी समर्थन मिला। भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय नेता भी इस फैसले से असमंजस की स्थिति में दिखे और उन्होंने भी इसका विरोध मुख्यमंत्री के समक्ष दर्ज करवाया और इसी का परिणाम है की वर्तमान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पूर्व मुख्यमंत्री के इस फैसले पर पुनर्विचार करने की बात कर रहे हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक कल, इन दिग्गजों पर दाव खेलने की तैयारी

doonprimenews

बड़ी खबर- देहरादून में कम हो रहा है कोरोना का कहर, आज राज्य में मिले इतने नए संक्रमित

doonprimenews

बड़ी खबर: उत्तराखंड में यहां 2 करोड़ से ज्यादा नकली दवाई व उपकरण का हुआ भंडाफोड़ , पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment