Doon Prime News
almora

भुवन जोशी हत्याकांड मामले में ऑनलाइन हुई सुनवाई,जानिए आज क्या हुआ कोर्ट में

भुवन जोशी हत्याकांड मामले में ऑनलाइन हुई सुनवाई,जानिए आज क्या हुआ कोर्ट मेंअल्मोड़ा: बीते 29 अप्रैल को भुवन जोशी का वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था , उस वीडियो में दो युवकों की गांव वालों ने मिलकर खूब पिटाई की थी जिसके बाद उनमें से एक युवक की मौत हो गई थी। यह युवक और कोई नहीं भुवन जोशी है जो घर का इकलौता काम करने वाला था और जयपुर में नौकरी करता था। इस वीडियो में भुवन जोशी की हत्या को जिस तरह अंजाम दिया गया वह बहुत ही दर्दनाक था।
अब इस मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है सत्र न्यायधीश मलिक मजहर सुल्तान की अदालत ने इस हत्याकांड में शामिल 6 आरोपियों की जमानत की अर्जी को खारिज कर दिया है। कोरोना वायरस के चलते इस मामले की सुनवाई ऑनलाइन हुई। शासकीय अधिवक्ता की ठोस दलील व पुरजोर विरोध पर अदालत ने जमानत नहीं दी।

यह हत्याकांड का मामला आरासल्पड़ गांव का है जहां ग्रामीणों द्वारा की गई निर्मम पिटाई से दान्यांनिवासी भुवन जोशी की मौत हो गई। इस मामले में भुवन जोशी के भाई गोविंद ने थाने में आरोपी दीवान सिंह बसंत बल्लभ पांडे ,दया किशन पांडे, हरीश चंद्र पांडे , नरसिंह व शिवदत्त पांडे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। घटना के कुछ दिन बाद ही पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया था। अभियुक्तों के अधिवक्ता की ओर से सत्र न्यायधीश मलिक मजहर सुल्तान की अदालत में बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हुई।

यह भी पढ़े- संस्कृति विभाग के नेतृत्व में केदारनाथ में किया जायेगा म्यूजियम का निर्माण, जानिए इस म्यूजियम में क्या क्या होगा शामिल
शासकीय अधिवक्ता पूरन सिंह कैड़ा ने अदालत को बताया कि भुवन जोशी के साथ मारपीट हुई। उसकी मौत सिर पर चोट लगने से दूसरे दिन हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी इसकी पुष्टि हो गई है। शासकीय अधिवक्ता यह भी कहा कि मारपीट से संबंधित वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ। यदि अभियुक्तों को जमानत दी जाती है तो वह फरार हो सकते हैं। इसके साथ ही वह सबूतों के साथ छेड़छाड़ भी कर सकते हैं। दोनों पक्षों को सुनने वह तथ्यों के परीक्षण के  बाद सत्र न्यायाधीश मलिक मजहर ने अभियुक्तों की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

होम आइसोलेशन पे रह रहे मरीजों को भी है ब्लैक फंगस का खतरा,इन लोगों को विशेष ध्यान देने की जरूरत।

doonprimenews

बड़ी खबर : उत्तराखंड में चुनाव से पहले बड़ी मात्रा में शराब बरामद, बीजेपी के पदाधिकारी का बताया जा रहा है घर

doonprimenews

अल्मोड़ा में पुलिस को बड़ी कामयाबी, 2 बस वालों से मिला 26.5 किलोग्राम गांजा

doonprimenews

Leave a Comment