Doon Prime News
almora

अल्मोड़ा में भारी बारिश से दो मकान जमींदोज, 3 बच्चों की मौत

अल्मोड़ा में भारी बारिश से दो मकान जमींदोज, 3 बच्चों की मौत

प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश लोगों पर कहर बनकर टूट रही है. अल्मोड़ा जनपद में विगत 36 घंटे से हो रही लगातार बारिश से अलग-अलग दो जगहों पर मकान जमींदोज और कई मार्ग अवरुद्ध होने की घटनाएं सामने आ रही हैं. भूस्खलन से मकान ध्वस्त होने से 3 बच्चों की दबकर मौत हो चुकी है. जबकि, एक महिला घायल और एक व्यक्ति लापता बताया जा रहा है.
गौर हो कि बारिश के कारण जिले का अन्य जिलों से संपर्क पूरी तरह कट चुका है. जिले के अधिकांश मार्ग मलबा आने से बंद हो चुके हैं. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जनपद के भिकियासैंण तहसील के रापड़ में मकान में देर रात भूस्खलन का मलबा आने से आनंद सिंह, उनकी पत्नी और दो पोते दब गए. जबकि, आनंद सिंह की पत्नी को ग्रामीणों ने बचा लिया.

वहीं,मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए ग्रामीणों के साथ पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने रेस्क्यू अभियान चलाया. जिनमें से अभी तक दो बच्चों तनुज (12) और किरण (16) को मलबे से मृत अवस्था मे निकाला गया. जबकि, मलबे में दबे आनंद सिंह अभी भी लापता हैं, जिसकी खोजबीन जारी है.

यह भी पढ़े-  बुजुर्ग ने पब्लिक टॉयलेट में मासूम से किया दुष्कर्म, गिरफ्तार
उधर, दूसरी घटना अल्मोड़ा नगर के हीरा डूंगरी में सामने आई है. जहां हीरा डूंगरी निवासी त्रिलोक सिंह का मकान बीते देर रात मलबे की चपेट में आ गया. मलबा आने से उनकी पत्नी रेखा और 14 वर्षीय बेटी रोमा सिंह दब गई. दोनों को रेस्क्यू कर मलबे से निकला गया. हादसे में बेटी रोमा की मौत हो गयी, जबकि पत्नी रेखा घायल हो गई. जिसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है.

वहीं, जिला आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार जिले में 1 राष्ट्रीय राजमार्ग, 7 राज्य मार्ग, 9 ग्रामीण मार्ग बंद हैं. जिन्हें जेसीबी के माध्यम से खोलने का कार्य किया जा रहा है.
फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

छापे के दाैरान कमरे में मिले 320 किलो विस्फोटक की जांच में जुटी पुलिस , जानिए कहां की है खबर।

doonprimenews

गैरसैंण को लेकर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का बड़ा बयान, कहा जल्द…..

doonprimenews

अल्मोड़ा में पुलिस को बड़ी कामयाबी, 2 बस वालों से मिला 26.5 किलोग्राम गांजा

doonprimenews

Leave a Comment