Doon Prime News
uttarakhand

गुजरात के मोरबी में पुल हादसे के बाद अब उत्तराखंड सरकार हुई अलर्ट,सभी पुलों का सेफ्टी ऑडिट करने के दिए निर्देश

गुजरात के मोरबी में पुल हादसे के बाद अब उत्तराखंड सरकार भी अलर्ट हो गई है।जी हाँ,प्रदेश में अब झूला पुल समेत सभी पुलों का सेफ्टी ऑडिट किया जाएगा। बुधवार को प्रमुख सचिव आरके सुधांशु ने इसके आदेश जारी किए हैं।


आपको बता दें की आदेश में कहा गया है कि तीन हफ्ते के भीतर शासन को पुलों की जांच रिपोर्ट देनी होगी। साथ ही पुलों पर दुर्घटना होने पर अधिशासी अभियंता पर एक्शन होने की चेतावनी भी दी है। बता दें कि इससे पहले डीजीपी अशोक कुमार भी प्रदेश के सभी झूला पुलों की जांच के निर्देश जारी कर चुके हैं।

यह भी पढ़े –अब इन अस्पतालों में लोगो को नहीं मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ.


वहीं, प्रदेश की धामी सरकार पहले ही प्रदेश के पुराने और जर्जर हो चुके पुलों को बदलने की तैयारी कर रही है। सरकार प्रदेश में पुराने और जर्जर हो चुके पुलों को बदलेगी और उनकी जगह अधिक क्षमता वाले पुलों का निर्माण किया जाएगा। लोक निर्माण विभाग ने प्रदेश में ऐसे 436 पुराने पुल चिन्हित कर लिए हैं। इनमें से अधिकांश पुल राज्य के पर्वतीय जिलों में हैं। इनमें सबसे अधिक 207 पुल स्टेट हाईवे पर हैं। राज्य मार्गों पर बने ये पुल या तो पुराने या जर्जर हो चुके हैं या फिर वाहनों के बढ़ते दबाव के चलते ये उनका लोड सहने के योग्य नहीं हैं। बी श्रेणी के इन पुलों को चिन्हित करने प्रमुख सचिव आरके सुंधाशु ने निर्देश दिए थे। उनके निर्देश पर पुराने पुलों की सूची तैयार कर ली गई है।

Related posts

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड में मौसम बिगड़ने से हुआ बड़ा हादसा, यहां बिजली गिरने से लगभग 350 बकरियों की हुई मौत

doonprimenews

उत्तराखंड सरकार गठन के लिए भाजपा आलाकमान ने तय किए पर्यवेक्षक, जानिए किसे दी गई जिम्मेदारी

doonprimenews

Kedarnath yatra update :इस दिन खुलेंगें केदारनाथ के कपाट, सरकार ने जारी किया चारधाम यात्रा का कार्यक्रम

doonprimenews

Leave a Comment