Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand में भीषण गर्मी के सारे Record तोड़ने के बाद, जानिए कब से आ रहा है मानसून।

Weather

पिछले एक दशक का गर्मी का Record भी टूट चुका है। हालांकि, Weather Department द्वारा संभावना जताई गई कि 15 June से मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश के आसार हैं, लेकिन जिस तरीके से सूरज ने आंखें तरेरी हैं, उसे देखते हुए Weather Department भी भौचक हैं।वही, राजधानी दून व आसपास के इलाकों में बारिश होने के बाद दो दिन गर्मी से थोड़ी राहत मिली, लेकिन सोमवार को सूरज ने फिर आंखें तरेर लीं और अधिकतम तापमान 41.3 Degree पर पहुंच गया। न्यूनतम तापमान भी 25.3 Degree दर्ज किया गया। Dehradun की बात करें तो पिछले 15 दिनों से अधिकतम तापमान 40 Degree के आसपास बना हुआ है। लिहाजा लोगों को पिछले 15 दिनों से जबरदस्त गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

बता दे की पिछले एक दशक का गर्मी का Record भी टूट चुका है। हालांकि, Weather Department द्वारा संभावना जताई गई कि 15 June से मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश के आसार हैं, लेकिन जिस तरीके से सूरज ने आंखें तरेरी हैं, उसे देखते हुए Weather Department भी भौचक हैं। उधर, Weather Department के अनुसार, अगले 24 घंटे में दून में अधिकतम तापमान 42 और न्यूनतम 25 Degree रहने की संभावना है। Report के अनुसार, सोमवार को पंतनगर में 39.9 Degree, मुक्तेश्वर 29.6 Degree और Tehri में 29 Degree अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। वहीं, Weather Department ने अगले 24 घंटों में Uttarkashi, और Chamoli जिलों में कहीं-कहीं गर्जना के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है, जबकि राज्य के ज्यादातर जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

यह भी पढ़े- karanvir bohara के विरुद्ध धोखाधड़ी का केस दर्ज, 40 साल की महिला से 1.99 करोड़ रुपए ठगने का लगा आरोप।

गर्मी ने कर दिया है परेशान और अब बिजली ले रही है इम्तिहान

चारधाम के प्रवेश द्वार Rishikesh में चिलचिलाती गर्मी के बीच तीर्थयात्रियों और स्थानीय लोगों को अघोषित बिजली कटौती और पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। लो वोल्टेज की समस्या के चलते पंखे, कूलर और पानी की मोटर तक नहीं चल रही है। गर्मी से परेशान लोगों की मुसीबत पानी नहीं आने से और बढ़ गई है। शासन ने चारधाम यात्रा से जुड़े शहरों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा किया था और इसके लिए बाकायदा ऊर्जा निगम को दिशा-निर्देश भी दिए गए थे। इन दावों की हवा चारधाम यात्रा के बीच में ही निकल गई। दिनभर लो वोल्टेज के चलते गर्मी से बुरा हाल हो रहा है।

Related posts

फौजी पिता की मेहनत की कमाई बेटे ने ऑनलाइन सट्टेबाजी में गंवाई, लगाया 17 लाख का चूना

doonprimenews

यहां दो Tigers के साथ संघर्ष के दौरान गुलदार ने गवाई अपनी जान

doonprimenews

यहां कांवड़िए की बाइक में अचानक लग गई आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू।

doonprimenews

Leave a Comment