Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand : ट्रैकिंग करने गए 9 युवक हुआ लापता, SDRF ने शुरू की खोजबीन

SDRF

Uttarakhand के रुद्रप्रयाग जिले के पांडव शेरा ट्रैक पर हुआ बड़ा हादसा बताया जा रहा है की Uttarakhand के रुद्रप्रयाग जिले के पांडव शेरा ट्रैक पर 9 ट्रैकर्स के फंसे हुए है। जिसके चलते हड़कंप मच गया। बता दे की ट्रैकर्स के लापता होने के बाद SDRF की Team खोज और बचाव अभियान में जुट गई है।

तो वही DIG SDRF Ridhim Agarwal द्वारा कहा गया है कि ट्रैकर्स का पता लगाने के लिए खोज और बचाव अभियान शुरू किया गया है और SDRF की High Altitude Rescue Team भेजी गई। नागरिक उड्डयन विभाग से चौपर की व्यवस्था कर त्वरित रेस्क्यू के लिए भेज दिया है।

दरअसल, SDRF Team को जिला नियंत्रण कक्ष रुद्रप्रयाग से एक जानकारी मिली थी कि 9 ट्रैकर्स पांडव शेरा ट्रैक पर गए थे। हालांकि ट्रैकिंग के समय वह लापता हो गए हैं, जिनकी कोई सूचना नहीं मिल रही है और साथ यह भी बताया गया कि लापता ट्रैकर्स के पास भोजन और पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। जिसके लिए उन्हें जल्द मदद की आवश्यकता है। हालांकि वही जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी Nandan Singh Rajvar द्वारा कहा गया कि रुद्रप्रयाग जिले के पांडव शेरा में 9 लोगों की फंसे होने की जानकारी मिली। जिसके बाद हमने उनसे संपर्क किया और वो लोग वहां पर सही सलामत हैं। उनके पास कल तक के लिए पर्याप्त राशन है। इसके साथ ही उन्‍होंने बताया कि हमने बचाव के लिए हेलीकॉप्टर भेजा था लेकिन खराब मौसम के चलते वो लैंड नहीं हो पाया। हम कल फिर से बचाव अभियान करेंगे और लोगों को सकुशल वापस लाएंगे।

चॉपर द्वारा शुरू किया गया Rescue अभियान।

बता दे की 9 ट्रैकर्स के पांडव शेरा ट्रैक से लापता होने की जानकारी मिलते ही Police उप महानिरीक्षक SDRF Ridhim Agarwal द्वारा राहत और बचाव कार्यक्रम शुरू कर दिया गया। उन्होंने Rescue अभियान के लिए नागरिक उड्डयन विभाग से चौपर की व्यवस्था की और त्वरित Rescue के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड में हुआ बड़ा हादसा, सेकंड ईयर के MBBS छात्र ने Aims की छठी मंजिल से कूदकर की आत्महत्या।

ट्रेक रूट पर Search Opperation शुरू।

SDRF की High Altitude Rescue Team को त्वरित Rescue के लिए भेज दिया गया है। सूचना के अनुसार बताया जा रहा है की Rescue Team आवश्यक उपकरणों व सैटेलाइट फोन के साथ सहस्त्रधारा हेलीपैड से चॉपर के माध्यम से पांडव शेरा रवाना हो चुकी है। वहां पहुंचकर Team द्वारा ट्रैक रूट पर Search एवं Rescue Opperation शुरू कर दिया गया है।

Related posts

उत्तराखंड एसटीएफ द्वारा यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में की गई 32वी ग्रिफ्तारी

doonprimenews

हिमाचल प्रदेश के फैक्ट्री में हुआ धमाका, 6 की मौत

doonprimenews

शिवरात्रि के मौके पर खुशखबरी, इस महीने की इस तारीख से खुलेंगे भगवान Kedarnath के कपाट।

doonprimenews

Leave a Comment