Doon Prime News
uttarakhand

5 साल में करीब तिगुना बढ़ी BJP प्रत्याशी गणेश जोशी की संपत्ति

गणेश जोशी

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव 2022 की प्रक्रिया चल रही है. नामांकन प्रक्रिया के दौरान सभी प्रत्याशियों द्वारा निर्वाचन आयोग को दिए गए एफेडेविट में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों ने अपनी आय और संपत्तियों का ब्योरा दिया है. नामांकन के दौरान प्रत्याशियों द्वारा दिए गए एफेडेविट में कई तरह की ऐसी जानकारियां निकल कर सामने आ रही है, जो चौंका रही है. ऐसी ही एक जानकारी उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के एफिडेविट में से निकली है. एफेडेविट के मुताबिक, गणेश जोशी की संपत्ति पिछले 5 साल में 5 करोड़ रुपये बढ़ी है.

यह भी पढ़े – प्रियंका गांधी ने उत्तराखंडी स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र किया लॉन्च

नामांकन के दौरान दिए गए एफेडेविट के मुताबिक, गणेश जोशी खुद तकरीबन 37 लाख 29 हजार और उनकी पत्नी निर्मला जोशी 6 करोड़ 61 लाख 87 हजार 787 रुपये के संपत्ति की मालिक हैं. इस तरह से गणेश जोशी की कुल संपत्ति तकरीबन 7 करोड़ के आसपास है. किसी तरह से अगर अन्य आय के मानकों की बात करें तो गणेश जोशी के पास एक इनोवा और एक फॉर्च्यूनर कार है और उनकी पत्नी के पास एक पोलो कार है. लिक्विड मनी की बात करें तो गणेश जोशी और उनके पत्नी के पास एक-एक करोड़ से ज्यादा लिक्विड मनी है.

गणेश जोशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी गोदावरी थापली की बात करें तो गोदावरी थापली भी करोड़पति हैं. गोदावरी थापली खुद 60 लाख की संपत्ति और उनके पति बिल्लू थापली 1 करोड़ 20 लाख की संपत्ति के मालिक हैं. यानी कि गोदावरी थापली तकरीबन दो करोड़ के संपत्ति की मालिक हैं. वहीं, अगर लिक्विड मनी की बात करें तो गोदावरी थापली के पास 12 लाख और उनके पति थापली के पास 8 लाख के करीब लिक्विड मनी मौजूद है. हालांकि, बिल्लू थापली और गोदावरी थापली के नाम कोई भी वाहन रजिस्टर्ड नहीं है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

उत्तराखण्ड में नकली दवाइयों के कारोबार का एक बार फिर एसटीएफ ने किया पर्दाफाश

doonprimenews

सीएम धामी की कैबिनेट में देखने को मिलेंगे कहीं बड़े बदलाव, भाजपा हाईकमान ने कैबिनेट मंत्रियों की परफॉर्मेंस की मांगी विस्तृत रिपोर्ट

doonprimenews

Uttarakhand news- सड़क दुर्घटना में महिला डॉक्टर की हुई मौत, बाइक ड्राइवर का AIIMS में चल रहा है इलाज

doonprimenews

Leave a Comment