Doon Prime News
uttarakhand

बड़ी खबर- उत्तराखंड में यहां महसूस किए गए भूकंप के झटके, जानिए कहां बताया गया भूकंप का केंद्र।

बड़ी खबर- उत्तराखंड में यहां महसूस किए गए भूकंप के झटके, जानिए कहां बताया गया भूकंप का केंद्र।

उत्तराखंड से फिर से भूकंप के झटके की खबर सामने आ रही है। खबर मिली है कि शनिवार सुबह Uttarakashi और Shrinagar में भूकंप के झटके के महसूस किए गए। हालांकि अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। Uttarakashi के तहसील बड़कोट में शनिवार सुबह 5:00 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

बता दे की समाचार एजेंसी ANI के अनुसार Uttarakashi में 39 किलोमीटर पूर्व में आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.1 दर्ज की गई। बता दे की  भूकंप सवेरे 5 बजकर 03 मिनट पर आया। तहसील बड़कोट से और जनपद के समस्त तहसील क्षेत्रों से मिली सूचना के मुताबिक भूकंप के झटकों से किसी प्रकार की कोई जनहानि/ भवन हानि नहीं हुई है।

जनपद में कुशलता है और वही सूचना दी गई कि उक्त भूकंप का केंद्र Tehri जनपद में था। वहीं Shrinagar में भी भूकंप का झटका महसूस किया गया। यहां भी किसी तरह के जानमाल या भवन की हानि की कोई जानकारी नहीं मिली है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी Devendra Patvaal द्वारा बताया गया कि भूकंप से जानमाल के किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है और वही दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों से भी जानकारी जुटाई जा रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

नाबालिक युवती को डरा धमकाकर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

ऋषिकेश में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के साथ हमला करने का मामला आया सामने, आक्रोशित होकर युवक ने कर दिया हमला।

doonprimenews

Uttarakhand :दूरस्थ क्षेत्रों में अब नहीं होगी मोबाइल कनेक्टिविटी की समस्या,जो नेटवर्क होगा मौजूद अब उसी से बजेगी फोन की घंटी, जानिए क्या है योजना

doonprimenews

Leave a Comment