Doon Prime News
Uncategorized

Almora –सल्ट क्षेत्र में दर्दनाक सड़क दुर्घटना: एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत, एक बच्चा घायल

उत्तराखंड के जनपद अल्मोड़ा के सल्ट क्षेत्रान्तर्गत एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई, जबकि एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। यह दुखद घटना आज, 28 मई 2024 को सुबह घटित हुई, जब एक सेंट्रो कार लगभग 300 मीटर गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

सुबह करीब 10 बजे, जिला नियंत्रण कक्ष, अल्मोड़ा को सूचना मिली कि सल्ट क्षेत्रान्तर्गत चचरोटी नामक स्थान पर एक सेंट्रो कार (UK 08 U 6028) दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। कार में रुड़की से देघाट जा रहे एक ही परिवार के चार सदस्य सवार थे। मौके पर पहुंचे SDRF रेस्क्यू टीम के निरीक्षक राजेश जोशी के नेतृत्व में तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया।

सूचना मिलते ही पोस्ट सरियापानी से SDRF की रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई। टीम ने दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर देखा कि कार 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई थी। टीम ने कठिन परिस्थितियों में काम करते हुए घायल बच्चे को तुरंत अस्पताल भिजवाया। दुख की बात यह है कि कार में सवार तीन अन्य लोग – एक पुरुष, एक महिला और एक बालिका – की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी। SDRF टीम ने कठिन परिश्रम करते हुए तीनों शवों को खाई से निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया।

यह भी पढ़े: उत्तराखंड में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.1 मापी गई

पीड़ित परिवार का परिचय

1. मुनेंद्र सिंह (पुत्र ईश्वर सिंह), निवासी: सिविल लाइन, रुड़की, दिल्ली रोड, मोहनपुरा, हरिद्वार।

2. शशि सैनी (पत्नी मुनेंद्र सिंह), पता: उपरोक्त।

3. अदिति (पुत्री मुनेंद्र सिंह), उम्र 9 वर्ष, पता: उपरोक्त।

4. घायल अर्णव (पुत्र मुनेंद्र सिंह), उम्र 11 वर्ष।

दुर्घटना के सही कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन प्राथमिक जांच में सड़क की खराब स्थिति और वाहन की गति का मुख्य कारण हो सकता है। स्थानीय प्रशासन और पुलिस इस मामले की विस्तृत जांच कर रही है। यह क्षेत्र पहाड़ी और संकरी सड़कों के कारण पहले से ही दुर्घटना-प्रवण माना जाता है।

Related posts

Dehradun:नाबालिग का दुष्कर्म कर आरोपी हुआ था फरार, पुलिस ने नोएडा से किया गिरफ्तार

doonprimenews

बांग्लादेश में रेलवे क्रॉसिंग पर घटित हुईं बड़ी घटना ट्रैन ने माइक्रो बस को 1km तक घसीटा, 11 की हुई मौत

doonprimenews

Uttarakhand :राज्य में निवेश करने के लिए दिग्गज कंपनियों को तैयार करने आज लंदन रवाना होंगे सीएम धामी,फ्रांस और स्पेन से भी बनी बात

doonprimenews

Leave a Comment