Doon Prime News
Uncategorized

बांग्लादेश में रेलवे क्रॉसिंग पर घटित हुईं बड़ी घटना ट्रैन ने माइक्रो बस को 1km तक घसीटा, 11 की हुई मौत

माइक्रोबस एक्सीडेंट

बांग्लादेश से बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमें बताया जा रहा है कि , बांग्लादेश में ट्रेन की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोगों की हालत बहुत खराब बताई जा रही है। मरने वाले स्टूडेंट और टीचर हैं। ये सभी लोग माइक्रो बस में वॉटरफॉल देखकर लौट रहे थे। यह घटना चट्टोग्राम में मीरशराय उपजिला की है घटना के वक्त रेलवे क्रॉसिंग का गेट खुला था, इसलिए ड्राइवर ने ट्रेन का ध्यान नही दिया. हादसे के बाद ट्रेन बस को 1km तक घसीटते हुए ले गई. पुलिस के मुताबिक 9 यात्रियों की मौत हो गई है, और उनकी पहचान भी कर ली गई है. सभी मृतक हाथजारी उपजा के अमन बाजार इलाके में स्थित आर एंड जे प्लस नाम के कोचिंग सेंटर के छात्र और टीचर थे. मरने वाले चार टीचर जीसन, साजिब, रकीब और रेडवान थे। बाकी पांच की पहचान हिशाम, आयत, मारूफ, तनवीर और हसन स्टूडेंट के रूप में हुई है। ये सभी एसएससी और एचएससी की तैयारी कर रहे थे।


6लोग जो गंभीर रूप से घायल हुए हैं।
6 घायलों में माइक्रो बस हेल्पर तौकीद इर्न्ब शॉन, ग्यारहवीं कक्षा का छात्र मोहम्मद महीम, तनवीर हसन हिरदोय, मोहम्मद इमोन, और एसएससी उम्मीदवार तशमीर पाबेल और मोहम्मद सैकोट शामिल है।


माइक्रो बस के रेलवे क्रॉसिंग से गुज़रने के दौरान अचानक आ गई ट्रेन
हठजारी उपजिला निरब्राही अधिकारी यूएनओ शाहिदुल आलम ने बताया कि दुर्घटना करीबन दोपहर 12:45 पे हुई। रेलवे क्रॉसिंग से माइक्रो बस गुजर रही थी, तभी अचानक से चट्टोग्राम जाने वाली प्रोभाती एक्सप्रेस ट्रेन सामने से आ गई। घटना में बस, ट्रेन की चपेट में आ गई।
ऐसा बताया जा रहा है कि माइक्रो बस सवार स्टूडेंट और टीचर मीरसराय के खैयाछरा वाटर फॉल से लौट रहे थे। इससे पहले दोपहर में रेलवे अधिकारियों ने घटना की जांच के लिए रेलवे पूर्वी क्षेत्र के मंडल परिवहन अधिकारी अंसार अली की देखरेख में पांच सदस्यीय जांच समिति। बनाई है रेलवे के महाप्रबंधक जहांगीर हुसैन ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि कमेटी से जल्द से जल्द रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़े – कॉमनवेल्थ गेम 2022 में उत्तराखंड के 5 खिलाड़ी भी शामिल, फहराएँगे परचमकॉमनवेल्थ गेम 2022 में उत्तराखंड के 5 खिलाड़ी भी शामिल, फहराएँगे परचम


घटना की जांच के लिए बैठी कमेटी में अन्य चार सदस्य मंडल कार्यकारी अभियंता पहला अब्दुल हमीद, मंडल यांत्रिक अभियंता जाहिद हसन, रेलवे सुरक्षा बल कमांडेंट रेजानूर रहमान और मंडल चिकित्सा अधिकारी अनवर हुसैन को रखा गया है।
मीरासराय रेलवे पुलिस थाने में प्रभारी अधिकारी ओसी नाजिम। उद्दीन ने बताया कि रेलवे पुलिस ने शुक्रवार शाम करीब 6:00 बजे रेलवे के गेटमैन सद्दाम हुसैन को गिरफ्तार किया है। मीरसराय दमकल कर्मियों ने मौके पर जाकर शवों को अपने कब्जे में ले लिया।


ट्रेन ने माइक्रो बस को एक किलोमीटर तक घसीटा
माइक्रो बस में सवार तीन अन्य यात्रियों को बचा लिया गया। उन्होंने चट्टोग्राम मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है। चश्मदीद ने बताया कि वह खैयाछरा वाटर फॉल देखने के बाद वापस आ रहे थे तभी अचानक ढाका जा रही प्रभाती एक्सप्रेस ट्रेन उनकी माइक्रो बस से टकरा गई और करीब एक किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गई।

Related posts

3 of the Best Free of charge Antivirus Applications

doonprimenews

काबुल के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में लाइव मैच के दौरान हुआ बड़ा बम धमाका, वीडियो हुआ वायरल

doonprimenews

CBSE 12वीं की कक्षा का Result हुआ जारी, जानिए टॉपर्स की लिस्ट इन स्टूडेंट्स ने किया है टॉप।

doonprimenews

Leave a Comment