Doon Prime News
dehradun

Dehradun :आरआईएमसी में बेटे को दाखिला दिलवाने के लिए माँ ने किया जन्म प्रमाण पत्र में हेर-फेर, पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा गया जेल

खबर उत्तराखंड से जहाँ भारतीय राष्ट्रीय मिलिट्री कॉलेज (आरआईएमसी) में दाखिले में एक और फर्जीवाड़ा सामने आया है। पुलिस ने दाखिले के लिए बेटे के जन्म प्रमाण पत्र में हेर-फेर करने वाली महिला को गिरफ्तार किया है। आरआईएमसी में फर्जीवाड़े का यह चौथा मामला है।

जी हाँ,इंस्पेक्टर कैंट विनय कुमार ने बताया कि आरआईएमसी के ले. कर्नल एडमिनिस्ट्रेशन संदीप शंकर ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी। बताया कि कैडेट अक्षत मित्रा निवासी प्रतापगढ़, नाडिया वेस्ट बंगाल ने मेरिट के आधार पर 24 जनवरी को आरआईएमसी में दाखिला लिया था।

जब कैडेट के प्रमाण पत्र की जांच की गई तो पता चला कि उसके माता-पिता ने जो जन्म प्रमाण पत्र जमा किया। उसमें हेर-फेर किया गया है। बताया कि कैडेट अक्षत मित्रा ने आरआईएमसी में दाखिले के लिए दो बार आवेदन किया था। जब पहली बार जुलाई 2021 में आवेदन किया था तो उसकी जन्मतिथि 25 नवंबर 2008 दर्ज कराई थी।

वहीं यह प्रमाण पत्र नगर पंचायत बख्सी का तालाब लखनऊ से बनवाया गया था। लेकिन, दूसरी बार जब अप्रैल 2022 में आवेदन किया तो उसके जन्म प्रमाण पत्र में जन्म तिथि 23 जनवरी 2010 दर्शाई गई थी। यह प्रमाण पत्र ग्राम पंचायत देवग्राम जिला नाडिया से बनवाया गया था। दोनों एडमिशन फाॅर्म में कैडेट अक्षत मित्रा की मां मालविका मित्रा के हस्ताक्षर हैं।

यह भी पढ़े -*जोशीमठ में आपदा प्रभावितों से मिलने पहुंचे स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती, बोले -हर आपदा पीड़ितों के साथ खड़ा है ज्योतिर्मठ, उच्च न्यायालय में मजबूती से रखा जाएगा जोशीमठ का पक्ष*

बता दें की शिकायत के बाद कैंट पुलिस ने कैडेट की मां मालविका मित्रा के खिलाफ प्रमाण पत्रों में हेर-फेर कर दाखिला दिखाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया और जांच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Related posts

उत्तराखंड में करवा चौथ पर महिला कर्मचारियों के लिए एक नवंबर को छुट्टी घोषित

doonprimenews

सीएम धामी ने लता मंगेशकर और भगत सिंह की जयंती पर किया नमन, अनंत चतुर्दशी की दी शुभकामनाएं

doonprimenews

पूर्व मंत्री डॉ. हरक सिंह की बहू अनुकृति गुसाईं ने भी कांग्रेस छोड़ दी। 2022 में विधानसभा चुनाव लड़े

doonprimenews

Leave a Comment