Doon Prime News
Uncategorized nation

CBSE 12वीं की कक्षा का Result हुआ जारी, जानिए टॉपर्स की लिस्ट इन स्टूडेंट्स ने किया है टॉप।

CBSE Board Result

CBSE class 12th topper list 2022: CBSE  ने 12th का Result जारी कर दिया है. छात्र सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in और results.cbse.nic.in पर Result चेक कर सकते हैं. इसके अलावा छात्र एसएमएस, डिजिलॉकर और उमंग ऐप के जरिए भी Result चेक कर सकते हैं. सीबीएसई परीक्षा में यूपी के बुलंदशहर की बेटी तान्या सिंह और नोएडा की युवाक्षी सिंह ने टॉप किया है. दोनों बेटियों ने Perfect 500 का Score किया है.

बताया गया है कि दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाली बुलंदशहर की छात्रा तान्या सिंह ने 500 में से 500 अंक प्राप्त कर टॉप किया है.नोएडा की एमिटी इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा युवाक्षी विज ने 500 में से 500 अंक प्राप्त कर टॉप किया है.वही, पिलखुवा के विबग्योर इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा पंखुरी मित्तल में 99.2 प्रतिशत अंक लाकर जिला टाप किया है.बता दें कि साहिबाबाद में इंदिरापुरम स्थित सेंट टेरेसा स्कूल की छात्रा पिया अवस्थी ने 12वीं में 99.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं.सिंभावली के आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल में खुशी चट्ठा ने 98.7 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं.गढ़मुक्तेश्वर के डीएम पब्लिक स्कूल की छात्रा माधव सिंघल ने 97.6 प्रतिशत, अंक प्राप्त किए हैं.वहीं, साहिबाबाद में रहने वाली आनंदराम जयपुरिया स्कूल की छात्रा रीति वर्मा ने साइंस साइड से 99.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं.

CBSE Board Result 2022: SMS से चैक करें रिजल्ट
आपको बता दें कि CBSE 12वीं कक्षा का परिणाम जारी होने के बाद अब एसएमएस के माध्यम से भी चेक कर सकते हैं. इसके लिए आप अपने फोन के मैसेज ऐप को खोलें, इसके बाद मैसेज में CBSE 12th रोल नंबर टाइप करें. इस मैसेज को 7738299899 पर भेज दें. कुछ ही देर में CBSE परिणाम आपके मोबाइल फोन पर शो हो जाएगा. CBSE टर्म टू में स्टूडेंट्स की संख्या की बात करें तो इस बार 10th में स्टूडेंट्स की कुल संख्या 2116290 है तो 12th में उम्मीदवारों की कुल संख्या 1454370 है.

CBSE Board Result 2022: वेबसाइट्स पर चेक करें रिजल्ट
cbse.gov.in
cbseresults.nic.in
results.nic.in
results.gov.in

Related posts

Monkeypox in India : भारत में भी मंकीपॉक्स की आहत, यहां 5 साल की बच्ची में दिखे लक्षण

doonprimenews

BREAKING- क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान को बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली जमानत

doonprimenews

गुजरात यूथ कांग्रेस: यूथ कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से की गई PM Modi की तारीफ, जानिए तारीफ में लिखा क्या ?

doonprimenews

Leave a Comment