Doon Prime News
Uncategorized

बिजली का बिल जमा कराने के नाम पर करी 10लाख की ठगी, एसटीएफ ने राजस्थान से किया गिरफ़्तार

बड़ी खबर बिजली का बिल जमा कराने के नाम पर 10 लाख रुपये ठगने वाले आरोपी को एसटीएफ ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है।जी हाँ,आरोपी ने पीड़ित को क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड कराकर इस ठगी को अंजाम दिया था। एसटीएफ ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।


आपको बता दें की एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि रविकांत उपाध्याय ने साइबर थाने को शिकायत की थी। उनके पास एक अनजान नंबर से बिजली का बिल बकाया होने का मैसेज आया था। इस मैसेज में एक लिंक भी दिया हुआ था। इस लिंक पर जब उपाध्याय ने क्लिक किया तो उनके फोन में क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड हो गई। इसके माध्यम से ठग ने उनके फोन का कंट्रोल अपने हाथों में ले लिया। इस तरह उनके खाते से ठग ने 10 लाख रुपये निकाल लिए।

यह भी पढ़े -*Central Government Employees: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, कर्मचारियों की सैलरी में जल्द ही होगा बंपर इजाफा*


वहीं एसटीएफ ने उन खातों की जांच की जिनमें यह पैसा ट्रांसफर किया गया था लेकिन यह खाता फर्जी आईडी के माध्यम से खोला गया था। इन पर दर्ज मोबाइल नंबरों की सहायता से कई लोगों से पूछताछ की गई। इसी क्रम में प्रभुराम खीचड़ निवासी रतननगर, चुरु, राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के पास से एक क्रेडिट कार्ड, कई डेबिट कार्ड और एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है।

Related posts

पेपर मैगजीन के लिए न्यूड फोटो शूट के बाद रणवीर सिंह मुंबई पुलिस के निशाने पर, जाने क्या है पूरा मामला

doonprimenews

रणवीर सिंह ने किया नग्न फोटोशूट, अबु आजमी ने हिज़ाब से जोड़ा जाने क्या है पूरा मामला

doonprimenews

मात्र इतने घंटे चार्ज करने पर 141 किलोमिटर चलेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर यहां जानिए इसकी कीमत

doonprimenews

Leave a Comment