Doon Prime News
tech

क्या PuBG की तरह ही BGMI को भी भारत मे कर दिया जायेगा बैन फिलहाल तो गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर पर नही दिख रहा डाउनलोड करने का ऑप्शन

BGMI

PUBG खेलने वाले युवाओं के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है की PUBG के बाद अब उसका नया वर्जन (BGMI)बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया भी भारत में बैन होने जा रहा है। इस खबर से गेम खेलने वाले शौकीन युवा नाराज हो गए हैं। यह सभी युवा इसलिए नाराज हुए है क्योंकि बैटल्ग्राउन्ड मोबाइल इंडिया यानी BGMI, गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर से हटा दिया गया है।
गुरुवार को बैटल मोबाइल इंडिया ऐप, गूगल प्ले और एप्पल एप स्टोर से रहस्यमयी तरीके से हटा दिया गया है। जिसके बाद मामला ट्विटर पर काफी ट्रेंड में चल रहा है। आपको बता दें कि PUBG मोबाइल के बैन होने के बाद BGMI को पिछले साल लॉन्च किया गया था हालांकि यह अभी साफ तौर पर नहीं बताया गया है कि क्या भारत में भी BGMI पर भी बैन लग गया है या नहीं लेकिन यह ऐप फिलहाल गूगल प्ले स्टोर और एप्पल प्ले स्टोर पर दिखाई नहीं दे रहा है।
भारत में PUBG की तरह ही क्या BGMI भी होगा बैन या नहीं
फिलहाल तो ये खबर सामने आ रही है की एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर BGMI गेम डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर से एक साथ इस ऐप को गायब होने पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। क्या कंपनी कोई बड़ा अपडेट लेकर आने वाली है या इस गेम को भी PuBG की तरह ही बैन कर दिया जाएगा या फिर हो सकता है कि BGMI ने गूगल और एप्पल स्टोर की किसी पॉलिसी का उल्लंघन तो नहीं किया, जिसके चलते इस एप के प्ले और ऐप स्टोर से हटा दिया गया है। हालांकि थर्ड पार्टी एपीके
के वेबसाइट से इसे अभी भी एंड्रॉयड में डाउनलोड किया जा सकता है, लेकिन आईफोन मैं इसे किसी भी तरह डाउनलोड नहीं किया जा सकता।
BGMI के मुददे पर राज्यसभा भी कर रही है चर्चा।
BGMI का अचानक इस तरह के ऐप स्टोर और प्ले स्टोर से गायब होना इसलिए भी कई सवाल खड़े करता है क्योंकि इसका मुद्दा पिछले दिनों राज्यसभा में उछला था। सांसद सदस्य इस बात पर चर्चा कर रहे थे कि क्या एक्शन गेम का बच्चों पर हानिकारक प्रभाव तो नहीं पड़ रहा है ऊपरी सदन एक मीडिया रिपोर्ट पर चर्चा कर रहा था, जिसमें कहा गया था कि एक बच्चे ने PUBG खेलते हुए अपनी माँ को मार डाला था। घटना पिछले महीने लखनऊ की ही है।

यह भी पढ़े –लगातार 69वें दिन पेट्रोल -डीजल के दाम में गिरावट दर्ज़, सबसे सस्ता पेट्रोल ₹84.10 और डीजल ₹79.74लीटर
पीटीआई के मुताबिक केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने 22 जुलाई को कहा था कि कानून प्रवर्तन एजेंसियां मामले की जांच कर रही है मंत्री ने यह भी कहा कि इसका पिछला वर्जन PUBG मोबाइल भारत में 2020 से बैन है। इस बीच कंपनी के एक प्रतिनिधि ने खुलासा किया कि हम स्पष्ट कर रहे हैं कि कैसे गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से BGMI हटा दिया गया था और कोई जानकारी मिलने पर मिलने के बाद आगे की जानकारी दी जाएगी।

Related posts

Vivo का Vivo T1 5G स्मार्टफोन अब Flipkart पर मिल रहा काफी सस्ते में, आज ही खरीदें।

doonprimenews

18 अप्रैल को दिल्ली और 20 अप्रैल को मुंबई में खुलेगा Apple स्टोर ,भारत में टीम कुक ले सकते है एंट्री

doonprimenews

YouTube Shorts- अगर आप भी होना चाहते है मालामाल तो जान लें Youtube shorts का बस ये नया अपडेट

doonprimenews

Leave a Comment