Doon Prime News
tech

Whats app यूज़र्स के लिए खुशखबरी, अब 8 फरवरी को नही होगा व्हाट्स एप बंद, जानें अब कंपनी ने क्या लिया फैसला।


Whats app यूज़र्स के लिए खुशखबरी, अब 8 फरवरी को नही होगा व्हाट्स एप बंद, जानें अब कंपनी ने क्या लिया फैसला।

शुभम सिंह, दून प्राइम न्यूज़

Top points1- भारी विरोध के बाद whats app ने अपने कदम पीछे खींचे।2- अब पालिसी एक्सेप्ट करने की तारीखको किया 15 मई।3- Apple ने भी कंपनी को लगाई थी फटकार।

Whats app ने 8 फरवरी से डेडलाइन को 15 मई किया। Whats app यूज़र्स के लिए खुशखबरी, अब 8 फरवरी को नही होगा व्हाट्स एप बंद, जानें अब कंपनी ने क्या लिया फैसला।

जाहिर है कि इन दिनों whats app की प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर बवाल मचा हुआ है. ऐसे में अब इससे जुड़े सवालों और कन्फ्यूजन को खत्म करने के लिए वाट्सऐप कई सारी स्टेटमेंट जारी कर रहा है। बढ़ते विवाद को देखते हुए कंपनी ने नई प्राइवेसी पॉलिसी डेडलाइन को 8 फरवरी से बढ़ाकर 15 मई तक कर दिया है. इसी के साथ WhatsApp ने एपल यूजर्स के लिए भी अपनी सफाई पेश की है.

Apple ने भी लगाई थी फटकार।

Apple ने हाल ही में यह साफ कर दिया है कि ऐप स्टोर पर मौजूद ऐप्स यह जानकारी देगी वह लोगों के डाटा का इस्तेमाल कैसे करता है। इस पर व्हाट्सएप में सफाई दी है कि हम लोगों के अकाउंट से जुड़ी डिटेल्स डाउनलोड करने की सुविधा देते हैं। whats app अपने यूजर्स की प्राइवेसी को सुरक्षित रखने की सारी कोशिश करता है। और व्हाट्सएप अपने यूजर्स को हर चैट्स से पहले यह बताता है कि उनकी प्राइवेसी सुरक्षित है।

यह भी पढ़े: खुशखबरी: गैस सिलेंडरों की भी हो सकेगी तत्काल बुकिंग। एक घण्टे में घर पहुंचेगा सिलेंडर, जानें पूरी प्रकिर्या

Whats app ने दी सफाई।

व्हाट्सएप ने कहा है कि 2016 मैं ऐप पर एंड टू एंड एन्क्रिप्शन लागू किया गया था। इसका मतलब यह है कि दोस्तों और घर के लोगों को की गई कॉल्स, उन्हें भेजा गया मैसेज, फोटो वीडियो और वॉइस नोट सिर्फ उन्हीं यूजर्स के साथ शेयर किया जाता है। इस जानकारी को कोई नहीं पढ़ सकता है। और यहां तक की इस जानकारी को व्हाट्सएप भी नहीं पड़ता है। मैसेज शेयर होने के बाद हमारे सरवर पर यह मैसेज सेव नहीं होता। आमतौर पर सर्विस देते समय हम उन लोगों का रिकॉर्ड नहीं रखते जिन्हें आप मैसेज भेजते हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

अप्रैल से महंगी हो जाएंगे एलइडी टीवी, जानिए कितने बढ़ सकते हैं दाम और क्या है कारण।

doonprimenews

Online Shopping करने वालों के लिए जरूरी खबर, जुलाई से बदलने वाले है ये जरूरी नियम

doonprimenews

Iphone13 पर धमाकेदार ऑफर, मिल रहा है इतने का डिस्काउंट

doonprimenews

Leave a Comment