Doon Prime News
tech

इस Smartphone को सबसे पहले मिलेगा Update, जानिए कौन-कौन से फोन है लिस्ट में शामिल।

Smartphone

इसी साल मई में Android 13 की घोषणा के बाद Google ने अब Public के लिए Android 13 का Update जारी कर दिया है। Android 13 कई सारे बड़े बदलाव के साथ जारी किया गया है। हाल ही में सबसे पहले गूगल पिक्सल फोन के लिए Android 13 का अपडेट रिलीज किया है, हालांकि जल्द ही इसका अपडेट अन्य कंपनियों के फोन को भी मिलने वाले हैं

बताया गया है कि कुछ कंपनियों ने भी अपने उन Smart phone model की लिस्ट जारी की है जिन्हें जल्द ही Android 13 का अपडेट मिलने वाला है। Android 13 के साथ यूजर्स को बेहतर प्राइवेसी और सिक्योरिटी मिलेगी। इसके अलावा एप्स कलर्स भी पहले के मुकाबले बेहतर मिलेंगे। Android 13 का अपडेट इस साल के अंत तक Samsung Galaxy, Asus, HMD (Nokia), iQOO, Motorola, OnePlus, Oppo, Realme, Sharp, Sony, Tecno, vivo और Xiaomi जैसी कंपनियों के फोन को मिलेगा।

इन कंपनियों के स्मार्टफोन को मिलेगा
Google Pixel फोन के मॉडल
Pixel 4 (XL),Pixel 4a,Pixel 4a (5G),Pixel 5,Pixel 5a (5G),Pixel 6,Pixel 6 Pro,Pixel 6a

इन ब्रांड्स के फोन को भी मिलेगा अपडेट
Samsung Galaxy phones, Asus,Nokia,phones, HMD (Nokia phones),iQOO, Motorola,OnePlus,Oppo,Realme,Sharp,Sony,Tecno,vivo,Xiaomi

देखिए Android 13 के फीचर्स
बता दें कि Android 13 के साथ बड़ा बदलाव डिजाइन को लेकर किया गया है। एंड्रॉयड 13 के साथ यूजर्स अपने किसी गैर-गूगल एप को भी कस्टमाइज कर सकेंगे। नए अपडेट के साथ एप आईकन और वॉलपेपर को कस्टमाइज करने के लिए ज्यादा विकल्प मिलेंगे। पहले किसी भाषा बदलने पर पूरे फोन की भाषा बदल जाती थी लेकिन अब Android 13 के साथ किसी खास एप की भाषा और फॉन्ट साइज को बदलने का विकल्प मिलेगा।

इसी के साथ Android 13 के साथ नए वॉलपेपर के साथ कस्टमाइज बेडटाइम और डार्क मोड मिलेगा। Android 13 के साथ पिक्सल फोन में spatial audio का सपोर्ट मिलेगा जो कि पहले से ही आईफोन में है। नया ओएस ब्लूटूथ के लिए भी लो एनर्जी (LE) ऑडियो का इस्तेमाल करेगा।

वहीं,Android 13 के साथ गूगल ने यूनिफाइड सिक्योरिटी एंड प्राइवेसी सेटिंग पेज के अलावा एलबम में आर्टवर्क को भी जोड़ा है। एंड्रॉयड 13 को टैबलेट के हिसाब से भी ऑप्टिमाइज किया गया है ताकि मल्टीटास्किंग में कोई दिक्कत ना हो। इसका फाइनल अपडेट अगस्त में रिलीज किया जा सकता है।

आपको बता दें कि Android 13 के साथ लॉक स्क्रीन पर भी म्यूजिक प्ले हो सकेगी। इसके अलावा भूकंप को लेकर भी पहले के मुकाबले सटीक अलर्ट मिलेगा। भूकंप के अलर्ट के साथ उससे बचने के तरीके भी बताए जाएंगे। गूगल वॉलेट गूगल पे की डिजाइन में भी बदलाव किया गया है जिसके बाद आप इवेंट पास, पेमेंट कार्ड, इंश्योरेंस आदि को स्टोर कर सकेंगे।

Related posts

Vi लाया हैं अपना दो डिजिट धमाकेदार प्रीपेड प्लान जिसमे आपको मिलेगा बहुत कुछ।

doonprimenews

Moto G32 का नया वैरिएंट जल्द ही भारत में होगा लॉन्च, यहां जाने इसकी लॉन्चिग की डेट और कीमत के बारे में

doonprimenews

रेडमी ने 11 हज़ार रुपये में लांच किया धांसू स्मार्टफोन, मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स : Redmi 9 power

doonprimenews

Leave a Comment