Doon Prime News
tech

700 से भी अधिक रेंज के साथ अब इंडिया में Launch होगी यह जबरदस्त Electric Car, देखिए इसके शानदार Features।

Electric Car

भारतीय बाजार में बहुत ही जल्द एक बेहतरीन electric car Launch होने जा रही है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस कार में आपको बेहद ही एडवांस्ड फीचर्स के साथ ही एक जबरदस्त रेंज भी देखने को मिल जाएगा. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Mercedes Benz अपनी एक धांसू electric car EQS 580 4MATIC को इसी महीने भारतीय मार्केट में पेश करने जा रही है. ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि इस कार में कंपनी जबरदस्त रेंज उपलब्ध करा सकती है. आपको बता दें कि कंपनी अपनी इस धांसू कार में करीब 750 किमी की धांसू रेंज प्रदान करेगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कार कि एक्स शोरुम कीमत करीब 2.45 करोड़ रुपए होगी.
बता दें कि Mercedes EQS 580 को भारत में फ्यूल-मोटर सेट अप के साथ पेश किया जाएगा. जिसमें प्रत्येक एक्सल पर एक मोटर मिलेगी. इसमें 107.8 kWh लिथियम-ऑयन बैटरी पैक मिलेगा. कंपनी सिंगल चार्ज पर इसके 750km से ज्यादा चलने का दावा कर रही है. जहां तक कार के पावर की बात है तो ये EV 523 bhp का पावर और 856 Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है.

वहीं,मर्सिडीज-बेंज EQS 580 का एक्सटीरियर लगभग AMG EQS 53 के समान है. इसका मतलब है कि इसकी लंबाई 5,223mm, चौड़ाई 1,296mm और ऊंचाई 1,515mm हो जाती है. बता दें कि इसका व्हीलबेस 3,210mm है. कार में 610 लीटर का बड़ा कार्गो स्पेस मिलता है.

आपको बता दें कि मर्सिडीज-बेंज EQS 580 electric car को 2021 में पहली बार पेश किया गया था. यह इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की तरफ ब्रांड का मेन मॉडल भी है. वहीं,मर्सिडीज-बेंज इंडिया अब न केवल मॉडल को यहां लाने के लिए तेजी दिखा रही है, बल्कि लोकल स्तर पर लंबी छलांग लगाने को भी तैयार है. बता दें कि लोकली असेंबल होने से इसमें कई टैक्स की छूट मिलेगी

Related posts

Flipkart दे रहा है Flipkart Year End सेल iPhone के साथ इन चीज़ों पर मिल रहा शानदार ऑफर

doonprimenews

Vivo कंपनी ने किया 5G का नया फोन लॉन्च, जानिए क्या क्या खासियत है इस नए Vivo Y72 5G फोन में।

doonprimenews

एक बार और Whatsapp ला रहा नया feature, Online होकर भी आप किसी को नही दिखेंगे Online

doonprimenews

Leave a Comment