Doon Prime News
tech

सीधा आपके बैंक अकाउंट में हाथ साफ कर सकते हैं यह वायरस से भरे Apps , जल्दी कर दें डिलीट।

Apps

यह तो सभी जानते हैं कि Google समय-समय पर Google Play Store से ऐसे Apps को हटाता रहता है जो यूजर्स के लिए खतरनाक होते हैं. अब एक बार फिर खतरनाक SharkBot मालवेयर Play Store पर लौट आया है और इस बार नकली क्लीनर ऐप्स और एंटीवायरस ऐप्स के रूम में. जानकारी मिली है कि ये वायरस यूजर्स के बैंकिंग डेटा को चुरा रहा है, बता दें कि इन खतरनाक ऐप्स में Mister Phone Cleaner और Kylhavy Mobile Security जैसे Apps शामिल हैं.

वहीं, आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इन Apps को 60 हजार से ज्यादा लोग अपने फोन में Download कर चुके हैं. एनसीसी ग्रुप के फॉक्स-आईटी के मुताबिक, ये वायरस ऑस्ट्रेलिया, स्पेन, जर्मनी, पोलैंड, ऑस्ट्रिया और अमेरिका में रहने वाले यूजर्स को टागरेट करने के मकसद से तैयार किया गया है. ये ऐप्स यूजर को एंटीवायरस ऐप्स के लिए एक फेक Update के रूप में मालवेयर को Install करने के लिए कहते हैं.

सुचना के मुताबिक गूगल प्ले स्टोर में दो SharkbotDopper App एक्टिव हैं, जिनमें से प्रत्येक को 10K और 50K इंस्टॉलेशन मिले हैं. इस वायरस को लेकर बताया जा रहा है कि ये लॉगिंग कीस्ट्रोक्स चुराकर एसएमएस को इंटरसेप्ट कर सकता है. इतना ही नहीं, ऑटोमेटेड ट्रांसफर सिस्टम का इस्तेमाल कर धोखे से फंड ट्रांसफर की प्रक्रिया कर आपको कंगाल बना सकता है.

आपको बता दें कि शार्कबॉट वर्जन में एक ऐसे फीचर का पता चला है कि जो यूजर से सेशन कुकीज को चुराकर बैंक खाते में लॉग इन कर लेती है. बता दें कि इन ऐप्स को अब गूगल प्ले स्टोर से रिमूव तो कर दिया गया है लेकिन जिन लोगों ने इन ऐप्स को Install कर लिया है उन्हें यही सलाह दी जाती है कि इन Apps को तुरंत अपने फोन से हटा दें.

Related posts

अगर आप भी खरीदना चाहते है कलर चेंज करने वाला यह Smartphone तो जरूर पढ़ें यह खबर

doonprimenews

Nokia ने पेश किया अपना नया यूजर इंटरफ़ेस , Nokia के स्मार्टफ़ोन में नहीं होगा उपलब्ध , यहाँ जाने वजह

doonprimenews

Realme GT Neo5 दुनिया का ऐसा सबसे पहला स्मार्टफोन होगा जो सिर्फ 20 मिनट में फुल चार्ज हो सकता हैं।

doonprimenews

Leave a Comment