Doon Prime News
tech

यूएस फेडरल ट्रेड कमिशन (FTC) ने सोशल मीडिया कंपनियों से मांगी जानकारियां।

यूएस फेडरल ट्रेड कमिशन (FTC) ने सोशल मीडिया कंपनियों को बुलाया है, उनकी विज्ञापन स्क्रीनिंग प्रक्रियाओं का विवरण मांगा है। वे जानना चाहते हैं कि क्या कंपनियां यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त प्रयास कर रही हैं कि विज्ञापन हानिकारक या भ्रामक नहीं हैं।

यूएस फेडरल ट्रेड कमिशन (FTC) आठ प्रमुख सोशल मीडिया और वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनियों से भ्रामक प्रथाओं के लिए विज्ञापनों को स्क्रीन करने के तरीकों के बारे में पूछ रहा है।कुछ लोग सोचते हैं कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर और सख्ती से नियंत्रण होना चाहिए, क्योंकि उनका इस्तेमाल लोगों को दुखी करने के लिए किया जा सकता है।

भारत में सोशल मीडिया कंपनियों को अनुचित होने से रोकने के लिए एक नई योजना है। अमेरिकी संघीय व्यापार आयोग (एफटीसी) ने इनमें से आठ कंपनियों (मेटा, ट्विटर, टिकटॉक और यूट्यूब सहित) से कहा है कि वे विज्ञापनों की स्क्रीनिंग कैसे करते हैं, इसके बारे में उन्हें जानकारी दें।संघीय व्यापार आयोग (FTC) ने आठ प्रमुख सोशल मीडिया और वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनियों को भ्रामक विज्ञापनों के लिए उनकी स्क्रीनिंग प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी प्रदान करने का आदेश दिया है।

FTC ने कंपनियों से विज्ञापन राजस्व और देखे जाने की संख्या जैसी जानकारी प्रदान करने के लिए कहा, जिसमें उत्पादों और सेवाओं की श्रेणियां शामिल हैं, जिनमें सबसे अधिक घोटाला किया जा सकता है।एफटीसी के उपभोक्ता संरक्षण ब्यूरो के निदेशक सैमुअल लेविन ने कहा कि स्कैमर्स को खोजने के लिए सोशल मीडिया एक बेहतरीन जगह है जो लोगों को उनके पैसे से घोटाला करने की कोशिश कर रहे हैं।

अतीत में इनमें से कुछ घोटालों से उपभोक्ताओं का काफी पैसा खर्च हुआ है, इसलिए सावधान रहना जरूरी है।भारत अपने लोगों के डेटा और निजता की सुरक्षा के लिए नए तरीके सोच रहा है। वे नए सुरक्षा नियमों पर विचार कर रहे हैं जो स्मार्टफोन निर्माताओं को पहले से इंस्टॉल किए गए ऐप्स को हटाने और प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट की अधिक कठोर जांच की आवश्यकता होगी।सरकार गलत सूचनाओं के प्रसार को रोकने के लिए एक योजना पर काम कर रही है, जैसे भ्रामक वीडियो जो वायरल हो जाते हैं और कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करके बनाई गई सामग्री। योजना में इंटरनेट कंपनियों, सरकार और फैक्ट चेकर्स के साथ काम करना शामिल होगा।

Related posts

OnePlus Amazing offer: OnePlus पर मिल रहा है इस शानदार ऑफर से आप भी इसे खरीद सकते है।

doonprimenews

अगर आप भी चाहते हैं 500 रूपए से कम के रिचार्ज प्लान तो यहां देखे लिस्ट, इसमें आपको मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग डाटा और बहुत कुछ।

doonprimenews

Amazfit band 7 भारत में लॉन्च किया गया है , इसके फ़िचर्स जान आप भी चाहेंगे इसे खरीदना

doonprimenews

Leave a Comment