Doon Prime News
tech

IAS टीना डाबी जिस Toyota Innova Crysta G को करती हैं इस्तेमाल, उसकी बुकिंग हुई बंद जाने क्या है कारण

IAS टीना डाबी जो कि जैसलमेर की डीएम है। 2016 बैच की टॉपर हैं।डीएम के तौर पर यह टीना की पहली पोस्टिंग है। उनके पास जो ऑफिशियल कार है, वह टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जी (Toyota Innova Crysta G) है। बता दें की यह कार जैसलमेर जिला कलेक्टर के नाम पर रजिस्टर है। इसे 6 दिसंबर 2019 को रजिस्टर कराया गया था।वैसे तो टीना डाबी को जैसलमेर की डीएम के तौर पर इसी साल पोस्टिंग मिली है, इसीलिए अब वह भी इसी कार का इस्तेमाल करती हैं। टीना डाबी की ऑफिशियल कार टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में 2393 cc का डीजल इंजन है।


आपको बता दें की Toyota की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक , Toyota Innova Crysta का इंजन 110kW (150 PS) @ 3400 rpm मैक्सिमम पावर जनरेट करता है। टॉर्क जनरेट करने के आंकड़े वेरिएंट के आधार पर अलग-अलग हैं।Toyota Innova Crysta में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। कार की लंबाई- 4.735 m, चौड़ाई- 1.830 m और ऊंचाई- 1.795 m है. इसका व्हीलबेस 2.750 m का है।इसकी टर्निंग रेडियस 5.4 m है और फ्यूल टैंक 55 लीटर की कैपेसिटी का है।


Toyota Innova Crysta का G variant टीना डाबी के पास है, उसमें ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सहित तीन एयरबैग है।कार में सेफ्टी के लिए EBD के साथ ABS, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।टीना डाबी की Toyota Innova Crysta सफेद रंग की है।

यह भी पढ़े –जान्हवी कपूर(Janhvi Kapoor) ने ट्रेडिशनल लुक्स में बिखेरी अदाएं , इस लुक में देख आप भी हो जाएंगे इनके दीवाने


बता दें की अगर आप इन दिनों Toyota Innova Crysta (डीजल) लेने की सोच रहे हैं तो ऐसा संभव नहीं है क्योंकि टोयोटा ने इसके डीजल वेरिएंट की बुकिंग बंद कर दी है।टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा के डीजल वेरिएंट की बुकिंग बंद कर दी है।कंपनी ने आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी है।टोयोटा ने जापानी वाहन निर्माता ने बुकिंग रोकने की वजह इनोवा क्रिस्टा के डीजल वेरिएंट की हाई डिमांड को बताया है।

Related posts

अमेज़न ग्रेट फ्रीडम फेस्टिवल 2022में सेल की हुई शुरुआत, यहाँ देखे और खरीदे टॉप रेटेड फ़ोन कम दामों में

doonprimenews

Beware Of PoS Malware- हैकर्स द्वारा चली गई शातिर चाल, आपको कंगाल बनाने के लिए ऐसे डाल रहे हैं आपके Credit Card पर ‘डाका’

doonprimenews

सीधा आपके बैंक अकाउंट में हाथ साफ कर सकते हैं यह वायरस से भरे Apps , जल्दी कर दें डिलीट।

doonprimenews

Leave a Comment