Doon Prime News
tech

Tecno जल्द ही अपना गिरगिट की तरह रंग बदलने वाला फोन करेगा लॉन्च, MWC में किया एलान।

Tecno ने बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2023 में रंग बदलने वाली टेक्नोलॉजी की घोषणा कर दी है। इस टेक्नोलॉजी के जरिए एक क्लिक में फोन के बैक पैनल का कलर पूरी तरह से चेंज किया जा सकता है। कंपनी ने बताया कि टेक्नोलॉजी का यूज स्मार्टफोन के बैक पैनल पर किया जाता है, तो टेक्नोलॉजी एक बटन को टच करते ही कलर पैटर्न की एक विस्तृत सीरीज उत्पन्न करती है।

MWC इवेंट में कंपनी अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Phantom VFold भी लॉन्च करने वाली है। ये दावा किया जा रहा है कि ये फोन दुनिया का सबसे पहला लेफ्ट-राइट फोल्डेबल स्मार्टफोन होने वाला है। इस फोन को Mediatek Dimensity 9000+ प्रोसेसर से लैस किया जाएगा।

Tecno की गिरगिट की तरह रंग बदलने वाली technology कंपनी ने नई टेक्नोलॉजी को लेकर बताया कि डिवाइस को ज्यादा सुंदर बनाने के लिए इस टेक्नोलॉजी को मोबाइल फोन जैसे डिवाइस के पिछले हिस्से में लगाया जा सकता है। गिरगिट रंग टेक्नोलॉजी में सब-माइक्रोन प्रिज्म मैटेरियल और इलेक्ट्रिकल कंट्रोलर प्रिज्म स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक फील्ड के संपर्क में आने पर पैटर्न की दिशा भी बदल जाएगी। इस मैटेरियल के जरिए लाइट को अलग अलग तरंग दैर्ध्य में बिखेरा जा सकता है। सरल भाषा में कहें तो यह टेक्नोलॉजी इंद्रधनुषी रंगों की एक विस्तृत सीरीज का आभास देती है।

Tecno Camon 19 Pro Mondrian Edition हालांकि यह technology नई है, लेकिन कलर चेंजिंग बैक कवर नया नहीं है। पिछले साल सितंबर में कंपनी ने रिमूवेबल बैक कवर के साथ Tecno Camon 19 Pro Mondrian Edition को लॉन्च किया था। सिंगल 8 GB रैम के साथ 128 GB स्टोरेज वाले इस फोन की कीमत 17,999 रुपये थी। स्मार्टफोन में ब्लू, पिंक और व्हाइट में मल्टी-कलर चेंजिंग बैक पैनल मिलता है। Tecno के अनुसार, Tecno Camon 19 Pro Mondrian Edition का मोनोक्रोम बैक कवर सूरज की रोशनी के संपर्क में आने पर कंपनी की पॉलीक्रोमैटिक फोटोआइसोमर टेक्नोलॉजी की मदद से रंग बदलता है।

Related posts

Redmi Note 12 4G स्मार्टफोन ने ली भारत में एंट्री, इस फोन में मिलेगा 50MP कैमरा

doonprimenews

BSNL की टेलीकॉम कंपनी दे रही हैं सिर्फ 100 रूपए में पूरे साल अनलिमीटेड बातें, यहां जाने कैसे

doonprimenews

iPhone 13 पर आया कमाल का ऑफर, मिल रहा है बहुत बड़ा डिस्काउंट, कीमत हो गई है बहुत कम

doonprimenews

Leave a Comment