Doon Prime News
tech

Smartphone Spying- अगर आपके फोन में आ रही है यह दिक्कत, तो हो जाएं सावधान, आपकी गोपनीय जानकारियां हो सकती हैं लीक

आपका Smartphone कई बार अजीबों-गरीब बर्ताव करने लगता है. ऐसे में आपको इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो बड़ी समस्या हो सकती है. ऐसा इसलिए है क्योंकि आपका Smartphone आपके पास रहते हुए भी इसमें मौजूद जरूरी जानकारियां हैकर्स तक पहुंच सकती है और आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. अगर आपको इस बारे में अंदाजा नहीं है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन से बदलाव आपको Smartphone में दिखें तो आपको ये समझ लेना चाहिए कि स्मार्टफोन की टैपिंग हो रही है.

अगर आप WhatsApp या FB पर Chetting कर रहे हैं और आपके Message आपके देखे से पहले ही सीन हो जा रहे हैं तो आपका फोन हैक हो चुका है और इसकी टैपिंग की जा रही है. अगर ऐसी समस्या आपको नजर आ रही है तो आपको तुरंत ही अपना Smartphone इस्तेमाल करना बंद कर देना चाहिए और इसे दुबारा ऑन करके इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

बिना इस्तेमाल के भी खत्म हो रहा है डाटा

अगर आप डाटा का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं और इसके बावजूद भी Smartphone data consumption कर रहा है तो इस बात की काफी संभावना है कि Smartphone में डाटा इस्तेमाल हो रहा है और इसके पीछे टैपिंग एक बड़ी वजह हो सकती है जिससे डाटा की जरूरत बढ़ सकती है. ऐसे में आपको अपना Smartphone किसी तकनीशियन को दिखा लेना चाहिए.

स्मार्टफोन हैंग करना आम बात है लेकिन ये दिक्कत अगर महंगे फोन्स में भी बनी रहती है तो समस्या कुछ और हो सकती है. दरअसल, Smartphone कई बार अपने आप काम करने लगता है, ऐप्स अपने आप ही खुल जाते हैं और हमें लगता है फोन हैंग कर रहा है. हालांकि इसके पीछे टैपिंग एक बड़ी वजह हो सकती है. ऐसे में आपको इस दिक्कत को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.

Related posts

ऐमज़ॉन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 2022 में स्मार्ट TV पर भारी डिस्काउंट , बिना इंतज़ार किये आज ही खरीदे .

doonprimenews

Redmi Note 12 Pro 4G जल्द ही हो सकता है लॉन्च, थाईलैंड की NBTC साइट पर किया गया स्पॉट।

doonprimenews

Best Selling Smartphone- इस फोन को लेकर मचा बवाल, काफी लोग कर रहे हैं इसे पसंद, फीचर्स देख आप भी कहेंगे वाह क्या बात है

doonprimenews

Leave a Comment