Doon Prime News
tech

Smartphone Purchase- कभी भी ना करें smartphone खरीदने की जल्दी, यह 5 चीजें जरूर करें चेक

स्मार्टफोन खरीदते समय सबसे पहले आपको इसके display पर नजर डालनी चाहिए दरअसल display कई तरह की होती हैं जिनमें सबसे बेहतरीन होती है Amoled display जिनमें ब्राइटनेस सबसे ज्यादा रहती है और क्लियरटी सबसे हाई रहती है. ऐसे में आप अगर LCD display या hd plus display के साथ smartphone खरीदते हैं तो यह आपके लिए घाटे की डील साबित हो सकता है. आपको Amoled display के साथ smartphone खरीदना चाहिए.

कभी भी smartphone खरीदते समय कैमरे का ध्यान जरूर देना चाहिए क्योंकि Camera अगर अच्छा नहीं है तो आपको Photography में मजा नहीं आएगा ऐसे में कम से कम 50 megapixel मेन कैमरे वाला smartphone जरूर खरीदें इससे Photography बेहतरीन होगी.

कभी भी smartphone खरीदते समय आपको इस बात का ध्यान जरूर रखना चाहिए की प्रोसेसर अच्छा हो और उस रेंज के हिसाब से उसकी परफॉर्मेंस अच्छी रहे नहीं तो आपको gaming में मजा नहीं आएगा साथ ही साथ मल्टीटास्किंग भी खराब हो जाएगी.

कम से कम 5000 mAh की bettery वाला smartphone जरूर खरीदें इससे bettery लंबे समय तक चलेगी और आपको ऐसे बार बार चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

कम से कम 128GB की स्टोरेज वाला smartphone जरूर खरीदें जिसमें 8 जीबी की रैम भी रहनी चाहिए और आप अगर इससे नीचे की storage के साथ smartphone खरीदते हैं तो यह आपके लिए नुकसान की डील साबित हो सकता है.

Related posts

Samsung Galaxy M14 भारत में होगा लांच यहाँ जाने क्या हो सकते है इसके फीचर

doonprimenews

भारत में त्योहारों के दौरान Flipkart और Amazon से भी सस्ता सामान बेच रही है यह प्राइवेट और सरकारी Website, 50% से ज्यादा का डिस्काउंट।

doonprimenews

Xiaomi और Redmi अपने यूजर्स के लिए नए साल में लाए ये बड़ी खुशखबरी, जिसे जान आप भी हो जाएंगे खुश

doonprimenews

Leave a Comment