Doon Prime News
tech

Online Shopping Fraud- ऑनलाइन शॉपिंग में प्रोडक्ट डिलीवरी होने से पहले ऐसे होती है गड़बड़ी, ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों को जमकर लगाया जा रहा चूना

आपमें से ज्यादातर लोग Online Shopping का सहारा जरूर लेते हैं क्योंकि यह आसान है और आपको Online Shopping में किफायती प्रोडक्ट भी मिल जाता है. Online Shopping करने वाले काफी सारे लोगों के साथ फ्रॉड भी हो चुका है और उन्हें चुने हुए प्रोडक्ट की जगह पर दूसरा आइटम डिलीवर कर दिया जाता है, यह सिर्फ एक या दो लोगों के साथ नहीं हुए बल्कि सैकड़ों लोग इस जालसाजी का शिकार हो चुके हैं लेकिन आज हम आपको इसके पीछे का कारण बताने जा रहे हैं साथ ही कैसे ग्राहकों को शपथ दिलाई जाती है इस बारे में भी हम आपको आज बताएंगे.

जब ग्राहक Shopping करते हैं तो प्रोडक्ट चुनने के बाद सीधा पेमेंट कर देते हैं और प्रोडक्ट डिलीवर होने का इंतजार करते रहते हैं, हालांकि इस तरह से Shopping करने से आप का प्रोडक्ट असुरक्षित हो जाता है. दरअसल ज्यादातर लोग प्रोडक्ट की डिलीवरी के लिए Open Box Delivery का ऑप्शन में ही चलते हैं जिसकी वजह से जब Delivery Executive आपको प्रोडक्ट देने आता है तब सिर्फ प्रोडक्ट डिलीवर करता है और चला जाता है. आप अगर प्रोडक्ट खरीद रहे हैं तो आपको Open Box Delivery ही चुननी चाहिए.

दरअसल, Open Box Delivery चुनने पर Delivery Executive आपको आपके सामने ही प्रोडक्ट का पैकेट ओपन करके दिखाता है और आप जब पूरी तरह से संतुष्ट हो जाते हैं तब ही वह वहां से जाता है. अगर आपने Open Box Delivery का ऑप्शन नहीं चुना है तो आप किसी भी Shopping Executive को बॉक्स खोलने के लिए नहीं बोल सकते हैं.

आपको बता दें कि जब कंपनी लोकल वेंडर की मदद से प्रोडक्ट डिलीवर करवाती है वहीं पर सबसे ज्यादा फ्रॉड होता है. दरअसल Open Box Delivery ना होने की वजह से शॉपिंग एग्जीक्यूटिव आपके असली प्रोडक्ट को रिप्लेस कर देता है और इसकी जगह पर कोई नकली प्रोडक्ट रख देता है. इसी से ग्राहकों को लंबी चपत लग जाती है.

Related posts

Flipkart पर मिल रहा है iPhone 14 पर भारी डिस्काउंट , ये हाथ से जाने ना दे।

doonprimenews

Charger Rule- भारत में अब छोटे से लेकर बड़े स्मार्टफोन सभी का एक ही चार्जर रहेगा, अब नहीं चलेगी कंपनियों की मनमानी

doonprimenews

क्या आप भी खरीदना चाहते है 10 हज़ार से कम का स्मार्टफोन तो यहाँ देखे लिस्ट

doonprimenews

Leave a Comment