Doon Prime News
tech

अब आपको इंस्टाग्राम, फेसबुक, व्हाट्सएप चलाने के लिए देने पड़ेंगे पैसे, Meta लेकर आ रहा है कई पैड फीचर्स जानिए क्या है Update।

Meta

Meta के स्वामित्व वाले Facebook, Instagram और WhatsApp को जल्द ही विशेष रूप से उन लोगों के लिए नई सुविधाएं उपलब्ध होंगी जो उनके लिए भुगतान करते हैं। कथित तौर पर Meta इन शुल्क सुविधाओं के लिए एक नया डिवीजन स्थापित कर रहा है जिसे यूजर खरीद सकेंगे।

बता दें कि Instagram और Facebook में पहले से ही कुछ पेड फीचर्स जैसे इवेंट और स्टार हैं। ऐसा लग रहा है कि फीचर्स के भुगतान करने वाले कस्टमर्स के लिए नया डिवीजन अलग होगा। हालांकि अभी तक यह नहीं पता है कि ब्रांड किन सटीक पैड फीचर्स को पेश करेगा,। मेटा के वीपी जॉन हेगमैन का मानना है कि, यह लंबी अवधि में कंपनी के मुनाफे में इजाफा करेगा।

वहीं, मेटा के पास पहले से ही अपना ऐड बिजनेस है और दिलचस्प बात यह है कि ये नए पैड फीचर्स कंपनी के लिए एक ही समय में लाभ और व्यवसाय अर्जित करने के लिए अपने आप में एक नई सीराज होगी। ऐप पर पेड फीचर्स पेश करने से Meta स्नैप और ट्विटर की तरह ही हो जाएगा। यहां तक कि Telegram ने हाल ही में अपने सशुल्क सुविधाओं का सेट लॉन्च किया है।

इसी के साथ हफ्ते कर्मचारियों को भेजे गए एक आंतरिक मेमो के अनुसार, Meta Facebook, Instagram और WhatsApp के लिए features” की पहचान करने और बनाने के लिए एक Production Organisation स्थापित कर रहा है। इसकी जानकारी मीडिया रिपोर्ट में दी गई है।

आपको बता दें कि नया डिवीजन अपने मुख्य Social App में पैड फीचर्स को क्रिएट करने में मेटा का पहला गंभीर प्रयास है। बता दें कि इन तीनों में अरबों यूजर हैं। iOS पर ऐपल के विज्ञापन ट्रैकिंग चेंजेस और डिजिटल ऐड्स खर्च में कमी से Meta के विज्ञापन व्यवसाय को गंभीर रूप से चोट लगने के बाद इसे स्थापित किया जा रहा है। बता दें कि इसके न्यू मॉनेटाइजेशन एक्सपीरियंस नामक समूह का नेतृत्व प्रतिति रायचौधरी करेंगी, जो पहले मेटा की शोध प्रमुख थीं

Related posts

OnePlus 11 5G की सेल आज से हुई शुरु , यहां जाने इसके फीचर्स और कीमत के बारे में।

doonprimenews

Google New Rules 2023- ऑनलाइन पेमेंट को लेकर आया बड़ा अपडेट सामने, नए साल के बाद यह सभी सुविधाएं होंगी बंद

doonprimenews

BGMI Ban update : BGMI खेलने वालों के लिए बड़ा अपडेट, कंपनी सरकार के साथ मिलकर करने जा रही है ये काम

doonprimenews

Leave a Comment