Doon Prime News
tech

Micromax In 2b: Micromax ने भारत में लांच किया एक और शानदार स्मार्टफोन कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Micromax In 2b: Micromax ने भारत में लांच किया एक और शानदार स्मार्टफोन कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

जब से भारत और चीन के बीच विवाद चला तभी से भारतीय बाजार में कमबैक की आस खो चुकी कंपनियां फिर से सक्रिय हो गई है और सरकार के द्वारा लाई गई प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम ने भी इन डूबी हुई कंपनियों मैं नई जान डाल दी है। भारत-चीन के बीच हुई लड़ाई का जिन कंपनियों को सबसे अधिक फायदा हुआ उसमें Micromax भी शामिल है। जैसे ही भारत चीन के रिश्ते खराब हुए तो Micromax ने वापसी करने में थोड़ी भी देर नहीं लगाई और IN सीरीज के साथ फिर से बाजार में अपनी मौजूदगी दर्ज करा दी और जो फोन माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किए, वह चाइनीस कंपनी के फोन से बिल्कुल भी कम नहीं थे। जिस कारण से इन फोनों को बेहद सफलता मिली। जिस वजह आज माइक्रोमैक्स ने एक और नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है।

Micromax ने लांच किया IN 2b

Micromax ने आज भारत में Micromax IN 2b लॉन्च किया है। यह फोन इस प्राइस रेंज में आने वाले बेहतरीन फोन में से एक साबित हो सकता है, क्योंकि कंपनी के द्वारा इसमें कुछ बेहद खास फीचर्स दिए गए हैं।

कैमरा- 

कंपनी के द्वारा फोन में डुअल कैमरा उस दिए गए हैं। जिसमें मेन कैमरा 13 मेगापिक्सल और सेकेंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। वही बात करें फ्रंट कैमरा की तो फ्रंट में माइक्रोमैक्स के द्वारा 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

प्रोसेसर और स्टोरेज-

 Micromax के द्वारा इस स्मार्टफोन में unisoc का T610 प्रोसेसर दिया गया है। यह प्रोसेसर स्नैप ड्रैगन के 665 प्रोसेसर की टक्कर का या उससे कुछ हद तक बेहतर प्रॉसेसर है। इसके साथ आप आसानी से बैटलग्राउंड इंडिया जैसे हेवी गेम भी खेल सकते हैं। कंपनी के द्वारा फोन दो अलग-अलग वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया गया है। पहला वेरिएंट है 4GB रैम 64GB स्टोरेज और दूसरा वैरीअंट है 6GB RAM 64GB स्टोरेज।

यह भी पढ़ें- जानिए भारत में ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार ज्यादा पुरुष होते है या महिलाएं,माइक्रोसॉफ्ट के सर्वे में हुआ चौकाने वाला खुलासा

बैटरी और डिस्प्ले-

Micromax IN 2b फोन में आपको stock एंड्राइड देखने को मिलता है। साथ ही इसमें कंपनी के द्वारा एंड्राइड 11 दिया गया है। बात करें डिस्प्ले की तो कंपनी के द्वारा 6.52 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है। वही बात करें बैटरी की तो कंपनी के द्वारा फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है,जो कि 10 वाट तक की चार्जिंग को सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल बैटरी चार्ज करने के बाद आप 20 घंटे तक वह ब्राउजिंग कर सकते हैं।15 घंटे तक वीडियो स्ट्रीम कर सकते हैं और 50 घंटे तक किसी से बात कर सकते हैं।

कीमत:

कंपनी के द्वारा Micromax IN 2b स्मार्टफोन दो अलग-अलग वेरिएंट में लांच किया गया है। पहला 4GB 64GB है, जिसकी कीमत 7999 रुपए रखी गई है वही दूसरा वेरिएंट 6GB 64GB का है, जिसकी कीमत 8999 रुपए रखी गई है। इस स्मार्टफोन को आप फ्लिपकार्ट या Micromax की वेबसाइट से खरीद सकते हैं। यह फोन 6 अगस्त को दोपहर 12:00 बजे पहली सेल पर जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Facebook users के लिए जरूरी अपडेट, फेसबुक बंद कर रहा है ये दो सेवाए।

doonprimenews

गूगल की बढ़ी मुश्किलें, 36 अमेरिकी राज्यों ने किया केस,जानिए क्या है कारण

doonprimenews

रेडमी ने 11 हज़ार रुपये में लांच किया धांसू स्मार्टफोन, मिलेंगे ये बेहतरीन फीचर्स : Redmi 9 power

doonprimenews

Leave a Comment