Doon Prime News
tech

jio ने भारत में की ये बड़ी घोषणा अब jio के यूज़र्स को मिलने वाली है, मुफ्त में 5G नेटवर्क सर्विस

एयरटेल

रिलायंस jio ने भारत में अपनी 5G नेटवर्क सेवाओं की घोषणा कर दी है। भारत में आज से jio की 5G नेटवर्क सेवाएँ उपलब्ध कराई जाएंगी। ऐसे में ग्राहकों के मन में कई सवाल उठ रहे होंगे, जो स्वाभाविक है। जैसे आखिर jio 5G सेवा के प्लान की कीमत कितनी होगी?

अगर आप भी ये जानना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल टेलीकॉम टॉक ने अपनी रिपोर्ट में jio के 5G प्लान के बारे में ज़रूरी अपडेट जारी किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी jio के 5G प्लान का खुलासा नहीं किया जाएगा। अभी के लिए ऐसा नहीं लगता है कि jio कमर्शियल 5G प्लान पेश करेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि jio अभी बीटा टेस्टिंग फेज में है। जिन यूजर्स को आज 5G ऑफर किया जाएगा वे बीटा टेस्टर होंगे।

इन यूजर्स को फ्री मिलेंगी सर्विस?
इन यूजर्स को jio की 5G नेटवर्क सर्विस मुफ्त में मिलने वाली है। डेटा यूज़ करने की भी कोई लिमिट नहीं होगी। इस बीटा ट्रायल के जरिए jio ग्राहकों की प्रतिक्रिया जानना चाहता है। इसी तरह से कंपनी ने अपने 4G सर्विस की भी शुरुआत की थी क्योंकि यह एक बीटा ट्रायल है और कंपनी भारत के चार शहरों वाराणसी, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में खुद यूजर्स को चुन रही है। इसलिए फिलहाल कोई कारण नहीं है कि वह 5G प्लान लॉन्च करेगी। लेकिन jio प्लेटफॉर्म लिमिटेड के चेयरमैन आकाश अंबानी ने हाल ही में jio कें 5G टैरिफ के बारे में हिंट दिया था।

यह भी पढ़े – बॉबी कटारिया ने पुलिस को दिया चकमा, इस तरह कोर्ट से जमानत लेकर हुआ फरार

सस्ते होंगे jio के, 5G ट्रैरिफ प्लान
एक चीज़ जो रिलायंस jio हमेशा करना चाहता है वो यह है कि उपभोक्ताओं के लिये चीजों को किफायती रखना। jio के चेयरमैन की एएनआई की टिप्पणी के मुताबिक jio के 5G टैरिफ सस्ते होने की बात की जा रही है jio सर्विस को यथासंभव पॉकेट फ्रेंडली रखकर 5G को जन जन तक पहुंचाने की कोशिश की जाएगी। शुरुआत में हाई 5G टैरिफ की कोई गुंजाइश नहीं है क्योंकि ऐसा करना कंपनी या उपभोक्ताओं दोनों के लिए अच्छा नहीं होगा। हालांकि यह देखना दिलचस्प बात होगी कि jio बीटा फेस में भी उपभोक्ताओं को 5G सेवा पेश करेगा।

Related posts

Smartphone Tips- अब बिना किसी दिक्कत के और बिना रिसेट किए कर पाएंगे खाली फोन की स्टोरेज खाली,

doonprimenews

Redmi K60 सीरीज भी जल्द होगी लॉन्च, दमदार फीचर्स के फीचर्स मिलेगा दमदार प्रोसेसर

doonprimenews

क्या आप भी खरीदना चाहते है 10 हज़ार से कम का स्मार्टफोन तो यहाँ देखे लिस्ट

doonprimenews

Leave a Comment