Doon Prime News
tech

Jio के इस प्लान में आपको मिल सकता हैं सारे OTT प्लेटफार्म का फ्री एक्सेस, यहां जाने सब कुछ

Reliance देश की सबसे पॉपुलर टेलीकॉम कंपनियों में से एक है। Reliance Jio की 5G सर्विस भी पूरे भारत के 184 से अधिक शहरों में लॉन्च हो गई है। साथ ही इस टेलीकॉम कंपनी के देश में सबसे ज्यादा कस्टमर्स हैं। कंपनी अपने कस्टमर्स के लिए नए-नए प्लान लॉन्च करती रहती है।

Reliance Jio के पास प्रीपेड प्लान (Prepaid Plan) के अलावा कई पोस्टपेड प्लान (Postpaid Plan) भी मौजूद हैं। Jio यूजर्स को OTT Postpaid plan का फ्री एक्सेस (Free Access) भी मिल जाता है। अगर आपको भी ऑनलाइन कंटेंट देखना अच्छा लगता हैं और उसके लिए अलग से मेंबरशिप नहीं खरीदना चाहते तो आप Jio का Postpaid ले सकते हैं। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के स्वामित्व वाली रिलायंस Jio का सबसे सस्ता प्लान 399 रुपये से शुरू होता है।

आइए जानते हैं इस प्लान में कस्टमर्स को क्या-क्या फैसिलिटी मिल सकती हैं।

Jio का 399 रुपये का Postpaid plan Reliance Jio के 399 रुपये के प्लान में Jio कस्टमर्स को 75GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 200 GB तक डेटा रोलओवर की फैसिलिटी मिल जाती है। इसका मतलब है कि अगर कस्टमर्स इस प्लान में उपलब्ध पूरे डेटा प्लान का यूज नहीं कर पाता है तो बाकी डेटा अगले महीने के प्लान में शामिल कर लिया जाता हैं।

साथ ही अगर प्लान में डेटा खत्म हो जाता है तो कस्टमर्स 10 रुपये प्रति GB के हिसाब से डेटा का यूज कर सकता है। इसके अलावा Jio अपने कस्टमर्स को इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल ऑफर करता है। यानी कस्टमर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फिक्स्ड और एसटीडी कॉल (STD Call) कर सकते हैं।

इस प्लान के साथ 5G डेटा का इस्तेमाल साथ ही इस प्लान में आप प्रतिदिन 100 MMS भी भेज सकेंगे। साथ ही इस 399 रुपये के प्लान में आपको और भी कई बेनिफिट्स मिल सकतें हैं। Netflix (मोबाइल प्लान), Amazon Prime, JioTV, JioSecurity, JioCloud जैसी सुविधाएं कस्टमर्स के लिए मुफ्त उपलब्ध हैं। Amazon प्राइम की सदस्यता 1 वर्ष के लिए है। आप इस प्लान के साथ 5G डेटा का यूज कर सकते हैं अगर आप Jio की 5G सर्विस का यूज कर रहे हैं यानी उस सर्विस का यूज कर रहे है।

Related posts

Vivo Y56 स्मार्टफोन ने ली मार्केट में एंट्री , यहां जाने इसके फीचर्स और कीमत

doonprimenews

Cheapest Shopping- Amazon-Flipkart से भी सस्ती शॉपिंग कर सकते हैं आप इस Website पर, अरे जल्दी स्टॉक हो रहा है खत्म

doonprimenews

BGMI Returning Update- भारत में जल्द वापसी कर सकता है BGMI, Krafton की तरफ से आया ये बड़ा अपडेट, तो आइए जानते हैं कि इस गेम को खेलने के लिए कब तक करना पड़ सकता है इंतजार

doonprimenews

Leave a Comment