Doon Prime News
tech

अगर आप चलाते हैं whatsapp , तो जरूर पढ़ें यह खबर, वरना जाना पड़ सकता है जेल

Whatsapp ने एक बार फिर अपनी policies को अपडेट किया है।Whatsapp की नई policy के मुताबिक कोई यूजर ऐसी कोई भी तस्वीर या वीडियो शेयर नहीं करेगा जो समाज में बुरे तत्वों को या फिर हिंसा बढ़ाने का कार्य करते हो। साथ ही समाज को विभाजित करते हों।

यदि कोई यूजर whatsapp की इस policy का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो whatsapp द्वारा उस यूजर पर कार्यवाही की जाएगी और यूजर का अकाउंट बैन कर दिया जाएगा।Whatsappहर माह उन यूजर के अकाउंट बैन करता है जो उनकी policy का उल्लंघन करते हुए पाए जाते हैं। पिछले महीने भी व्हाट्सप्प द्वारा करीब 16लाख यूजरस के whatsapp अकाउंट बैन किए गए हैं। जिनमें से कुछ लोगों ने अपनी सफाई देकर अपना अकाउंट वापस खुलवा लिया है।

अगर आप किसी ऐसे ग्रुप के एडमिन हो या ऐसे ग्रुप से जुड़े हुए हो जिसमें सामाजिक भावनाओं, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई जाती है या फिर चाइल्ड पोर्न और आसमाजिक कंटेंट शेयर किया जाता है तो अभी से सावधान हो जाएं और इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें नहीं तो पुलिस आपको भी गिरफ्तार कर सकती है।

यह भी पढ़े -यहां हुआ बड़ा सड़क हादसा, मजदूरों को लेकर आ रही ईको वैन की ट्रक से हुई टक्कर।

व्हाट्सप्प भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनियाभर में चलाया जानें वाला सोशल मीडिया app है जिसे यूजर चैटिंग, ऑडियो और वीडियो कालिंग के लिए इस्तेमाल करते हैं। आजकल की दुनिया में यह app जागरूकता फैलाने से लेकर हिंसा फैलाने तक के वीडियो और तस्वीर फैलाने में सहायता करता है।

Related posts

WhatsApp Account Banned- व्हाट्सएप ने भारत के इतने अकाउंट किए बंद, भारत को दिया बहुत बड़ा झटका, जानिए क्या है कारण

doonprimenews

jio ने भारत में की ये बड़ी घोषणा अब jio के यूज़र्स को मिलने वाली है, मुफ्त में 5G नेटवर्क सर्विस

doonprimenews

iPhone Feature- आज से Apple iPhone में यूजर्स को नहीं मिल पाएगी एक बड़ी सर्विस, जानिए कौन सी सर्विस होगी बंद

doonprimenews

Leave a Comment