Doon Prime News
tech

Whatsapp पर अगर आप भी नहीं दिखना चाहते हैं online तो करें बस ये छोटी सी सेटिंग

WhatsApp यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए समय-समय पर नए फीचर्स जोड़ता रहता है। अब whatsapp ने हाल में ही ऐप पर स्क्रीनशॉट को ब्लॉक करने का फीचर आया है।जी हाँ बता दें की इस फीचर की मदद से View Once मोड में भेजी गई फोटोज के स्क्रीनशॉट कोई नहीं ले सकेगा। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप पर भी अब एक और फीचर जुड़ गया है।


बता दें की इस फीचर को बेहतर प्राइवेसी के लिए जोड़ा गया है और प्राइवेसी से जुड़े इस लेटेस्ट फीचर की मदद से आप अपने WhatsApp Online Status को छिपा सकते हैं।वॉट्सऐप का नया फीचर लाइव हो चुका है।कुछ स्टेप फॉलो करने के लिए आप भी ये सेटिंग ऑन कर सकते हैं।इसकी वजह से कोई ये नहीं जान पाएगा कि आप कब ऑनलाइन थे और कब नहीं।आइए जानते हैं इन फीचर्स के विषय में और आप कैसे इन्हें use कर सकते हैं।


आपको सबसे पहले अपने फोन में WhatsApp ओपन करना होगा और सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।यहां आपको कई सारे ऑप्शन मिलेंगे, जिसमें से आपको Privacy पर क्लिक करना होगा।यहां सबसे पहला ऑप्शन ही आपको Last Seen and Online का मिलेगा। इस पर क्लिक करते ही आपके सामने दो ऑप्शन ओपन होंगे। एक तो आपके लास्ट सीन की होगी और दूसरे ऑनलाइन स्टेटस से जुड़ी।


अब बात करते हैं Online Status की, तो यहां भी आपको दो ऑप्शन मिलेंगे।एक Everyone का जिसे हर कोई देख सकता है कि आप ऑनलाइन हैं या नहीं।दूसरा है Same As Last Seen यानी जो ऑप्शन आपने लास्ट सीन के चुना है, वहीं आपके Online Status पर भी लागू हो जाएगा।ध्यान रहे कि लास्ट सीन में आपको चार ऑप्शन मिलते हैं।यहां से आप Everyone, My Contacts, My Contacts Expect… और Nobody चुन सकते हैं।

यह भी पढ़े –Delhi Police के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, विकास लगरपुरिया गिरोह के सदस्य को किया गिरफ्तार*



वहीं अगर आप चाहते हैं कि किसी को भी आपके ऑनलाइन आने की जानकारी नहीं मिले, तो यहां पर आपको Nobody को सलेक्ट करना होगा।इसके बाद आपको ऑनलाइन स्टेटस के लिए लास्ट सीन वाली सेटिंग को मार्क करना होगा। इस तरह से आप ऑनलाइन स्टेटस को हाइड कर सकते हैं।

Related posts

how to check vodafone balance : जानें वोडाफोन में बैलेंस कैसे चेक करें।

doonprimenews

Samsung ने Launch किया कम कीमत के साथ शानदार गदर Smartphone, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स…

doonprimenews

WhatsApp ने जारी किया iOS नोटिफिकेशन की समस्या के लिए अपडेट।

doonprimenews

Leave a Comment