Doon Prime News
tech

अगर आप भी चलाते हैं iphone और Apple तो जरूर पढ़े यह खबर क्यूंकि iphone और apple यूजर्स की बढ़ने जा रही है परेशानी

iphone

अगर आप भी iphone इस्तेमाल करते हैं तो आपको अब थोड़ी परेशानी होने वाली है। हाल में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, Apple iphone और ipad पर पहले से ज्यादा ऐड देखने के लिए तैयार हो जाइए। ब्लूमबर्ग के मार्ग गुरमैन के अनुसार ऐपल (apple) के एडवरटाइजिंग फ्लेटफॉर्म के वाइस प्रेज़िडेंट टेरेसी कंपनी के रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए ऐसा किया जा सकता है।टेरेसी एपल के रेवेन्यू को डबल डिजिट में पहुंचाने का टारगेट लेकर चल रही है। अभी ऐपल (apple) का एनुअल रेवेन्यू करीबन चार बिलियन डॉलर का है। ऐपल (apple) ने अपने मैप्स ऐप्स में सर्च एड्स की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। आने वाले दिनों में इसकी टेस्टिंग ऐपल (apple) बॉक्स और ऐपल (apple) पॉडकास्ट के लिए भी की जा सकती है।

सर्च रिज़ल्ट में ऊपर दिखने के लिए देने होंगे पैसे।
ऐपल (apple) अभी अपने ऐप स्टोर्स में ऐड दिखाता है। ऐप स्टोर के सर्च पेज में ऐप्स को प्रोमोट करने के लिए डेवलपर्स ऐपल (apple) को पैसे भी देते हैं रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल (apple) इसी एडवर्टाइजिंग मॉडल को अपने मैप्स ऐप पे शुरू करने की सोच रहा है इसी तरह आने वाले दिनों में बॉक्स और पॉडकास्ट ऐप के लिए सर्च में ऊपर दिखने के लिए भी पब्लिशर्स को पैसे देने पड़ सकते हैं.

मेन टूडे टैब औप थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड में भी दिखेंगे ऐड।

गुरमैन के अनुसार ऐपल (apple) एप स्टोर को कुछ हफ्तों में टुडे टैब और ऐप डाउनलोड पेजेस तक बढ़ाया भी जा सकता है। अभी ऐपल (apple) ऐप स्टोर के स्टेजेस पैनल में दिए गए सर्च टैब में ऐड दिखते हैं। कुछ दिनों में ऐपल (apple) इन एड्स को मेन टुडे टैब के साथ ही थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड पेजेस में भी डिस्प्ले कर सकता है।

यह भी पढ़े – फ्लिपकार्ट की सेल में काफी सस्ते में मिल रहा है यह स्मार्टफोन, यहाँ देखें जानकारी

ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपरेंसी फीचर ने बढ़ाई मुश्किलें
ऐपल (apple) ने iOS 14.5 में इस फीचर को लॉन्च किया था। इस फीचर की मदद से यूजर यह तय कर सकते हैं कि फ़ोन में मौजूद ऐप्स उन्हें दूसरे प्लेटफार्म या वेबसाइट पर ट्रैक कर सकते हैं या नहीं। यह फीचर यूजर्स के लिए बड़े काम का साबित हुआ। लेकिन दूसरे बिज़नेस को इससे काफी नुकसान हुआ। एक रिपोर्ट के अनुसार छोटे बिज़नेस के रेवेन्यू में ऐपल (apple) ऐप ट्रैकिंग के कारण 13% की कमी आई है। वहीं दूसरी तरह रिसर्च फर्म Omdia के अनुसार पिछले साल ऐपल (apple) का एडवर्टाइजिंग बिज़नेस 238% की बढ़ोतरी के साथ 3.7 बिलियन डॉलर का हो गया।

Related posts

अब Jio ला रहा है बेहद सस्ता 5G Smartphone, जानिए इसके कीमत और शानदार फीचर्स।

doonprimenews

OPPO बहुत जल्द कम कीमत वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है, जिसके डिजाइन को देखकर आप भी दीवाने हो जाएंगे

doonprimenews

ये Smartphone मिल रहे हैं सिर्फ 15,000 रूपये के बजट में, देखिए कौन-कौन से हैं यह फोन।

doonprimenews

Leave a Comment