Doon Prime News
tech

अगर आप भी Googleके इन पांच सीक्रेट के बारे में कुछ नहीं जानते तो एक बार ट्राई करके जरूर देखिए आपको भी बहुत मजा आएगा

Google

Google Secrets And Tricks Google सबसे पॉपुलर सर्च इंजन है। पूरी दुनिया में सभी देश जैसे भारत इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। सर्च इंजन उस विशाल महासागर की तरह है जिसमें कई अजूबे हैं, जिनमें से कई के बारे में हम जानते हैं और कई ऐसे हैं जो हमारी समझ से बिल्कुल परे है। आज हम आपको गूगल के ऐसे ही पांच ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी मजेदार और इन्नोवेटिव है।

Offline Dianasour Game
बहुत से लोग इसके बारे में नहीं जानते होंगे लेकिन कुछ लोगों को इसके बारे में पता होगा। इंटरनेट न होने पर कैसे टाइम पास किया जाए। इसको लेकर Google ने एक जबरदस्त तरीका ढूंढा है। इंटरनेट होने पर Offline Dianasour Game है। जब भी इंटरनेट नहीं होता, तो यह अपने आप पेज पर आ जाता है। इस पर क्लिक कर यूजर इसे खेल सकते हैं।

Askew
सर्च बार में Askew टाइप करें एंटर दबाएं और आपका पेज एक तरफ टेल इट हो जाएंगे लेकिन इसकी चिंता ना करें। इससे स्क्रीन में कोई परेशानी नहीं होगी। बस टैक्स नीचे की तरफ झुके नजर आएँगे। नए पेज पर जाने ही यह ठीक हो जाएगा।

Google Orbit
Google Orbit टाइप करें और सर्च पर क्लिक करें। सबसे पहला परिणाम जो आएगा वह है Google स्फीयर मिस डूब उस पर क्लिक करते ही होमपेज घूमना शुरू हो जाएगा।

Flip Coin
अगर आपके पास एक का सिक्का नहीं है और आपको खेलने के लिए टॉस करने की जरूरत है तो गूगल की मदद से आप टॉस भी कर सकते हैं। Flip Coin टाइप करें और एंटर दबाएं हेड्स या टेल आप जो चाहते हैं उस पर क्लिक करें। यह टॉस की तरह आपका काम आसान कर देगा।

यह भी पढ़े- चार चौके और चार छक्के मारने वाला यह खिलाड़ी कर रहा सबको हैरान, 61 गेंदों में बना डाले 112रन, एशिया कप के लिए होना चाहिए था चयन

Roll A Dice
जब आप बोर्ड में गेम खेलते हैं तो आप एक डिवाइस घुमाते है। मान लीजिए आपके पास डाइस नहीं है या आप इसे खो चूके हैं तो Google की मदद से आप डाइस को भी रोल करने का ऑप्शन देता है। बस रोल अड्डा इस टाइप करें और आपको वर्चुअल डाइस मिल जाता है।

Related posts

सस्ते में खरीदना चाहते है तो ये स्मार्टवॉच आपके लिए हो सकता है एक बेहतरीन ऑफर।

doonprimenews

Samsung Galaxy S23:काफी समय से चर्चा में चल रहा , Samsung Galaxy S23 जाने कब होगा लॉन्च

doonprimenews

WhatsApp Update- WhatsApp में जल्द ही बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे जिनसे यूजर्स को बेनिफिट होगा, देखा क्या होंगे बदलाव

doonprimenews

Leave a Comment