Doon Prime News
tech

यहां देखिए Airtel Users के लिए 5G प्लान्स की कीमत, जानिए इनकी Launching डेट।

Airtel

यह तो सभी जानते हैं कि अब India में 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी पूरी हो चुकी है और सभी टेलीकॉम कंपनियों ने स्पेक्ट्रम्स ले लिए हैं. बता दें कि अब, एक-एक करके कंपनियां अपने 5G प्लान्स के बारे में खुलासा कर रहे हैं. जहां Jio Users को उम्मीद है कि कंपनी अगस्त, 2022 में ही 5G Service को जारी कर देगा वहीं Airtel User’s को भी बताया गया है कि वो जल्द 5G सेवाएं रोलआउट कर देंगे. आइए जानते हैं कि Airtel की 5जी सेवाओं वाले प्लान्स की कीमत (Airtel 5G Price) कितनी हो सकती है और 5जी सर्विस की लॉन्च डेट (Airtel 5G Launch Date) क्या होगी..

बता दें कि आधिकारिक तौर पर एक खास डेट का तो खुलासा नहीं हुआ है कि 5G सर्विसेज किस दिन जारी की जाएंगी लेकिन Airtel की तरफ से एक बेसिक आइडिया जरूर दिया गया है. Airtel के सीईओ का यह कहना है कि Airtel अगस्त, 2022 में ही 5G सेवाओं को रोलआउट कर देगा.

बताया गया है कि Airtel ने कहा है कि अगस्त, 2022 में वो 5G सर्विसेज जारी कर देंगे लेकिन कीमत को लेकर काफी बात नहीं हुई है. Mint से एक खास बातचीत में Airtel के वाइसी-चेयरमैन, अखिल गुप्ता (Akhil Gupta) ने यह कहा है कि जिस Airtel यूजर के पास भी 5G Smartphone होगा, उसे 5G की सुविधा मिल जाएगी. 5G डेटा इस्तेमाल करने वाले Users को 4G प्लान्स के मुकाबले 5G प्लान्स में ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे.

आपको बता दें कि Airtel ने India में 5G सेवाएं देने के लिए कुछ बड़े Smartphone ब्रांड्स से टाइ-अप किया है. आपको बता दें कि इन ब्रांड्स में एरिक्सन (Ericsson), नोकिया (Nokia) और सैमसंग (Samsung) के नाम शामिल हैं.बता दें कि अपने रेविन्यू को बढ़ाने के लिए Airtel अपने एन्टर्प्राइज क्लाइंट्स को भी 5G सेवाएं ऑफर करने वाला है और B2B स्पेस में एयरटेल का काफी दबदबा भी है.

Related posts

Apple iPhone Discount- आईफोन 13 और आईफोन 14 का स्टॉक हो रहा खत्म, काफी कम दामों में मिल रहे दोनों फोन

doonprimenews

Twitter Down- Twitter यूजर्स को अपने Accounts तक पहुंचने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, जानिए क्या है बवाल

doonprimenews

WhatsApp में ज्यादा हो गया है डाटा तो अब इस फीचर के जरिए आप नही होंगे परेशान

doonprimenews

Leave a Comment