Doon Prime News
tech

क्या Nothing Phone 1 ने ग्राहकों को दिया है धोखा? कंपनी ने छुपाई है ग्राहकों से यह बड़ी बात, एक रिपोर्ट के दौरान हुआ खुलासा।

Nothing Phone 1

यह तो सभी जानना है कि क्या Smart phone Brand Nothing 1ने अपने ग्राहकों को धोखा दिया है। दरअसल, एक Report में दावा किया जा रहा है कि नथिंग फोन 1 (Nothing Phone 1) की ब्राइटनेस उतनी नहीं है जितना कंपनी ने बताया गया था। क्या है पूरा मामला चलिए आगे बताते हैं। दरअसल, नथिंग फोन 1, यूके ब्रांड का पहला स्मार्टफोन है, जिसे पिछले महीने वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया था। लॉन्च के दौरान, कंपनी ने बताया था कि फोन में 6.55-इंच फुल-एचडी + ओएलईडी डिस्प्ले मिलेगा, जिसकी अधिकतम ब्राइटनेस 1,200 निट्स तक होगी। हालांकि, एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि, वर्तामान में फोन केवल 700 निट्स तक की ब्राइटनेस ही प्रदान कर सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एडिशनल ब्राइटनेस रेंज को अनलॉक करने के लिए नथिंग फ्यूचर अपडेट प्रदान करेगा। नथिंग फोन 1 के डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन है और यह एचडीआर 10+ सपोर्ट, 500 निट्स की मिनिमम ब्राइटनेस और 402 पीपीआई पिक्सल डेंसिटी प्रदान करता है।

बता दें कि कंप्यूटरबेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑफिशियल वेबसाइट पर बताया गया था कि Nothing Phone 1 1,200 निट्स पीक ब्राइटनेस प्रदान करेगा लेकिन, वास्तव में केवल 700 निट्स ब्राइटनेस ही प्रदान कर सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि नथिंग ने वेबसाइट पर बदलाव किया गया है और पीक ब्राइटनेस को कम कर दिया है। जुलाई में किए गए एक टेस्टिंग में, जर्मन पब्लिकेशन ने पाया कि अधिकतम रेटिंग कभी भी 700 निट्स से अधिक नहीं जाएगी। कहा जा रहा है कि टेस्टिंग एवरेज पिक्चर लेवल और विभिन्न एचडीआर वीडियो के साथ की गई थी। पब्लिकेशन द्वारा नथिंग को कोट किया गया था, “ब्राइटनेस के लिए पीक वैल्यू लगभग 700 निट्स हैं। कंपनी इसे भविष्य में इसे एजडस्ट करेगी।”

वहीं ,फॉलो-अप कवरेज में, नथिंग ने कंप्यूटरबेस को बताया कि वह भविष्य के सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से फोन 1 के डिस्प्ले की ब्राइटनेस को 1,200 तक बढ़ाना चाहता है। “यह निर्णय गर्मी और बैटरी की खपत के संबंध में एक संतुलित उपयोगकर्ता अनुभव सुनिश्चित करने के लिए किया गया था”।

आपको बता दें कि Nothing Phone 1 को पिछले महीने लॉन्च किया गया था और भारत में इसकी कीमत 32,999 रुपये से शुरू होती है, जो बेस 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए है।नथिंग फोन 1 के स्पेसिफिकेशन में 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, 50-मेगापिक्सल का डुअल-कैमरा सेटअप, 16-मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर और 256GB तक UFS 3.1 इनबिल्ट स्टोरेज शामिल है। फोन स्नैपड्रैगन 778G+ चिप से लैस है, जिसे 12GB तक LPDDR5 रैम के साथ जोड़ा गया है। नथिंग फोन 1 में 4500mAh की बैटरी है जो 33W वायर्ड चार्जिंग, 15W क्यूई वायरलेस चार्जिंग और 5W रिवर्स चार्जिंग के लिए सपोर्ट करती है।

Related posts

iPhone 15 की पहली तस्वीर आई सामने , यहां जाने इसके फीचर्स

doonprimenews

Twitter के लोगो में ली डॉग की एंट्री यहाँ जाने वजह , डॉगकॉइन में डॉग की एंट्री से 28 % उछला

doonprimenews

Redmi Note Pro- कुछ ही मिनटों में चार्ज होगा यह स्मार्टफोन, काफी कम दामों में फ्लिपकार्ट पर है उपलब्ध

doonprimenews

Leave a Comment