Doon Prime News
tech

Google New Rules 2023- ऑनलाइन पेमेंट को लेकर आया बड़ा अपडेट सामने, नए साल के बाद यह सभी सुविधाएं होंगी बंद

एक तरफ 2022 को खत्म होने में कुछ ही दिन बाकी हैं. तो वही 2023 के आते ही कई सेक्टर्स में नए बदलाव होंगे. New Year में नए नियम आएंगे, जिनके बारे में आपको जानना चाहिए. इन नए नियमों में Google सहित कई tech friendly service भी हैं. अगर आप tech friendly service यूज करते हैं और Smartphone पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं तो आपको इन बदलावों के बारे में जानना चाहिए, नहीं तो आगे जाकर आपको काफी नुकसान होगा.

Google Chrome चलाने में आ सकती है दिक्कत

Google Chrome का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है. Google ने फैसला लिया है कि उसकी तरफ से Window 7 और Window 8.l के लिए New Chrome Version का सपोर्ट बंद कर दिया जाएगा. यानी जिनके Laptop पर Window 7 और 8.1 वर्जन है, वो Google Chrome का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. पुराने Laptop वालों के लिए काफी समस्या हो सकती है.

Card से पेमेंट करते हैं तो यह नियम जान लें

Google 1 जनवरी से Card Number और expiry details को सेव नहीं करेगा. यानी 1 January से आपको हर बार यह फिल करना होगा. RBI की गाइडलाइन के बाद यह फैसला लेना पड़ा है. ऐसा फैसला इसलिए लिया जा रहा है, ताकि Online Payment सुरक्षित हो सके.

Stadia Gaming Service होगी बंद

Google Stadia सर्विस, एक Cloud gaming service है और January में यह सर्विस Google बंद करने जा रहा है. 18 जनवरी तक ही यह सेवा लाइव रहेगी. उसके बाद यह बंद हो जाएगी. Google Stadia Service Popular नहीं हो सकी. इसलिए इसको बंद किया जा रहा है.

Related posts

Nokia Smartphone- नोकिया ने किया कम कीमत वाला स्मार्टफोन लॉन्च, फीचर्स और कीमत जान आप भी हो जाएंगे हैरान

doonprimenews

Flipkart Big Bachat Sale: Motorola के Smartphone पर है भारी बचत का मौका, जानिए पूरी अपडेट।

doonprimenews

WhatsApp में ज्यादा हो गया है डाटा तो अब इस फीचर के जरिए आप नही होंगे परेशान

doonprimenews

Leave a Comment