Doon Prime News
tech

Lamborghini पर लट्टू हुए एलीट क्लास ,कंपनी की कारें हैं 2024 तक सोल्ड आऊट।

Lamborghini

यह तो सभी जानते हैं कि इटालियन लग्जरी कार Lamborghini मेकर की कारों की इतनी Demands है कि कंपनी की कारें साल 2024 तक सोल्ड आऊट हैं। दुनियाभर की कार कंपनियों को चिप की कमी के साथ ही कच्चे माल की कमी का भी सामना करना पड़ रहा है बता दें कि जिससे भी कारों की Production कम हो रही है और इसका नतीजा लंबी वेटिंग के तौर पर सामने आ रहा है। Lamborghini के पास इतनी बुकिंग ऐसे समय में है जब रूस और यूक्रेन के बीच लड़ाई चल रही है लेकिन कंपनी को दुनियाभर के अमीरों से लगातार बुकिंग मिल रही हैं।

बता दें कि कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव स्टीफन ने बताया कि हमारे ब्रॉन्ड पर लोगों का भरोसा लगातार बढ़ रहा है और उन्हें पता है कि Lamborghini कितनी खूबसूरत और हाई Performance वाली कार है, इसलिए हमारे पास लगातार बुकिंग आ रही हैं। उन्होंने वैश्विक अर्थव्यवस्था के थोड़ा स्थिर रहने की उम्मीद जताई।

इसी के साथ Lamborghini साल 2024 तक अपनी सभी मॉडल्स के हाइब्रिड वर्जन लाने की भी योजना बना रही है और कंपनी का टॉर्गेट है के वो दशक के दूसरे भाग में इलेक्ट्रिक सुपर कार ला सके। चीफ एग्जीक्यूटिव स्टीफन ने बताया कि पिछले दो सालों में कंपनी की ओर से काफी कुछ किया गया है और कंपनी भविष्य में भी लगातार खुद को Update कर रही है। कंपनी कई नए मॉडल्स पर भी काम कर रही है जो हाई Performance के साथ ही डिजाइन में भी टॉप पर होंगे।

वहीं Lamborghini द्वारा बताया गया है कि Profit और रिकॉर्ड सेल्स के मामले में इस साल का पहला हॉफ कंपनी के इतिहास में बेस्ट हॉफ-ईयर रहा है। कंपनी के मुताबिक सेल्स में 61 फीसदी योगदान सिर्फ एसयूवी से आया है। कंपनी के पोर्टफोलियो में उरुस एसयूवी है जो दुनियाभर में बाकी एसयूवी के मुकाबले सबसे ज्यादा पसंद की जा रही है। कंपनी को इस दौरान 3387 करोड़ रुपये का Profit हुआ है।

आपको बता दें कि कंपनी की तरफ से हाल में ही इंडिया में नई सुपर कार Huracan Tecnica को लॉन्च किया गया है। Lamborghini Huracan Tecnica की एक्स शोरूम कीमत 4.04 करोड़ रुपये है। Lamborghini Huracan Tecnica में वही V10 इंजन दिया गया है जो Huracan STO में इस्तेमाल किया गया है। नई Huracan Tecnica को Evo और STO मॉडल के बीच पोजिशन किया गया है।

Related posts

Twitter Rules- अब ट्विटर करने जा रहा बहुत बड़ा बदलाव, इस महीने से किया जाएगा यह नया नियम लागू

doonprimenews

WhatsApp Update- अगर आप भी चाहते हैं अपनी चैटिंग का अंदाज बदलना, तो जरूर करें व्हाट्सएप के इस नए फीचर का इस्तेमाल

doonprimenews

Vivo ला रहा हैं अपना जबर्दस्त डिजाइन वाला स्मार्टफोन, ये फोन अब तक का सबसे पतला स्मार्टफोन होने वाला है, यहां जाने इसके फीचर्स।

doonprimenews

Leave a Comment