Doon Prime News
tech

नहीं थम रहे भारतीय विमान में तकनीकी खराबी के मामले, कालीकट से दुबई जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट मस्कट के लिए हुई डाइवर्ट

खबर भारतीय विमानों से संबंधित है। पहले भी भारतीय विमानों में लगातार तकनीकी खराबी की घटनाएं सामने आती रही है। और एक बार फिर आज ऐसी ही तकनीकी खराबी की खबर सामने आ रही है।
बता दें कि डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन DGCA द्वारा बताया गया है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरक्राफ्ट कि दुबई जा रही फ्लाइट को तकनीकी खराबी के बाद डायवर्ट कर दिया गया। इस एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरक्राफ्ट की फ्लाइट को मस्कट की तरफ डायवर्ट किया गया था। DGCA द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि फॉरवर्ड गाली में एक बैंक से जलने की गंध आ रही थी जिसके बाद तत्कालीन फैसला लिया गया था।
DGCA के द्वारा बताया गया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के द्वारा जिस फ्लाइट का संचालन किया जा रहा था उस फ्लाइट की संख्या IX-355है। यह फ्लाइट केरल के कालीकट से दुबई जा रही थी। विमान के फॉरवर्ड क्या लिखे बैंक से जलने की गंध आने लगी जिसके बाद खतरे को देखते हुए विमान को ओमान की ओर डाइवर्ट कर दिया गया।

यह भी पढ़े –मणिपुर और राजस्थान में महसूस किए गए भूकंप के झटके

आपको बता दें कि रविवार को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर भी इंडियन एयरलाइंस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। इंडिगो कि यह फ्लाई शरजाह से हैदराबाद डेक्कन जा रही थी। लेकिन अचानक इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट के कैप्टन ने कराची एयर ट्रेफिक कंट्रोल से इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी जिसके बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग करवाई गई विमान में कुल 180 यात्री सवार थे फ्लाइट में मौजूद सभी भारतीयों को कराची एयरपोर्ट के ट्रांसलेट में स्थान दे गया था जहां सभी को नाश्ता भी उपलब्ध कराया गया था।

Related posts

Moto G32 का नया वैरिएंट जल्द ही भारत में होगा लॉन्च, यहां जाने इसकी लॉन्चिग की डेट और कीमत के बारे में

doonprimenews

Apple लॉन्च करने जा रहा है iphone 14की धमाकेदार series,कीमत सुनकर आप खुद को खरीदने से रोक नहीं पाएंगे

doonprimenews

Smartphone Under 9k: बहुत जल्द Vivo करने वाला है 9 हजार रुपये से कम कीमत वाला स्मार्टफोन लॉन्च, फोन का डिजाइन भी होगा शानदार

doonprimenews

Leave a Comment