Doon Prime News
tech

इस खबर को पढ़ आप भी जान जायेगे की लोग iPhone को कितना पसंद करते है, खरीदने के लिए लगाई गई बोली, जानिए कितने का बिका यह iPhone

iPhone

ऐसी कई अफवाहें हैं जिनको सुनकर लोग खुश नहीं हुए हैं जैसे कि iPhone 14 प्रो मॉडल की कीमत में $100 तक वृद्धि देखी जा सकती है। इससे प्रो मॉडल की शुरुआती कीमत $1099 होगी और लेटेस्ट Apple स्मार्टफोन के मालिक होने के लिए भुगतान करने के लिए ये एक बड़ी राशि है। लेकिन क्या होगा अगर हम आपसे कहे कि आपको iPhone खरीदने के लिए उसकी कीमत से लगभग 35 गुणा भुगतान करने को तैयार होना होगा और दिलचस्प की बात तो यह है कि यह लेटेस्ट मोबाइल भी नहीं है। वास्तव में यह शायद इस साल जारी किए गए किसी भी स्मार्टफोन से बदतर स्मार्टफोन आप भी चौंक गए न? आइए हम आपको बताते हैं।

₹28, लाख की कीमत पर बिका ये iPhone
iPhone को पहली बार 2007 में मैकवर्ल्ड सम्मेलन में स्टीव जॉब्स द्वारा लॉन्च किया गया था और एक विशेष शीट कि पेशकश की थी जो आज के समय वह बेहद ही बेकार लगती हें। लेकिन तब इसे अत्याधुनिक माना जाता था। इस iPad जैसे डिवाइस में TFT पैनल पर टच स्क्रीन,2MP कैमरा व ब्राउज़िंग और कुछ अन्याय सुविधाएं भी थी।

Steve jobs ने इसी iPhone से किया था अनावरण।
ZDNET की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वहीं पहली पीढ़ी का स्मार्टफोन जिसे जॉब्स दुआरा अनावरण किया गया था और बाद में एक सीलबंद बॉक्स में रख दिया गया था। अब संयुक्त राज्य अमेरिका में एक नीलामी के दौरान $35,000 लगभग ₹28, लाख में बेचा गया है। इस iPhone की मूल कीमत 4 GB रैम वेरिएंट के लिए $499 और 128 GB रैम वेरिएंट के लिए $599 थी।

यह भी पढ़े – यहाँ से एक किलो 214 ग्राम चरस (Charas) के साथ किया गया एक नेपाली को गिरफ्तार

नीलामी RR Auction द्वारा आयोजित की गई थी, जिसमें iPhone को Apple जॉब्स और कंप्यूटर हार्डवेयर कैटेगरी के हिस्से के रूप में बेचा गया था। बेचे गए iphone में 8 GB रैम थी और वह काम करने की स्थिति में था। नीलामी कंपनी ने कहा कि यह बात साबित करने के लिए स्मार्टफोन वास्तव में निर्मित iPhone की पहली पीढ़ी का है।

Related posts

Airtel के इस प्लान में आपको मिलने वाला कई सारे ऐप का फ्री सब्सक्रिप्शन और बहुत कुछ।

doonprimenews

यहाँ जाने 9510mAh बैटरी वाले OnePlus pad की कीमत और फीचर के बारे में

doonprimenews

मार्केट में Tecno का एक और धमाकेदार बैटरी और फिचर्स वाला स्मार्टफोन।

doonprimenews

Leave a Comment