Doon Prime News
tech

बड़ी खबर: अब बिना Network के भी फोन में मिलेगा कॉलिंग और इंटरनेट का मजा, जानिए कैसे।

Satellite connectivity

Google ने ऐलान किया कि Android 14 में Satellite Connectivity मिलेगी। Report के अनुसार Android Team अब Satellite Connectivity के लिए Designing कर रही है। नया ओएस 2023 तक रिलीज किया जा सकता है। इससे पहले तक iOS में सबसे पहले Satellite Connectivity मिलने का दावा किया जा रहा था

बता दें कि 9to5google Report के अनुसार Satellite Connectivity मिलने के बाद यूजर्स मोबाइल में बिना Internet के Calling और Internet की सुविधा का लुत्फ उठा पाएंगे। बता दें कि पिछले साल iPhone 13 में Satellite Connectivity मिलने का दावा किया जा रहा था। इसी तरह का दावा इस साल iPhone 14 को लेकर किया जा रहा है। वहीं अब एंड्राइड 14 में Satellite Connectivity मिलने का दावा किया जा रहा है।

वहीं,iPhone 14 मॉडल में LEO या लो-अर्थ-ऑर्बिट Satellite Communication Mode हो सकता है। यह एक ऐसी Technology है जिसकी मदद से अब यूजर्स बिना नेटवर्क के भी कॉल और मेसेज कर सकेंगे। लो-अर्थ ऑर्बिट Satellite Connectivity उन सैटेलाइट पर निर्भर होते हैं जो निचली ऑर्बिट में होते हैं जो इंटरनेट बीम करने के लिए जाने जाते हैं। इन सैटेलाइट के सबसे फेमस उपयोगकर्ताओं में से एक स्टारलिंक है।

आपको बता दें कि Bloomberg की Report के मुताबिक ऐपल आने वाले आईफोन 14 में Satellite Connectivity फीचर प्रदान करेगा. इसका इस्तेमाल आपातकालीन स्थितियों में किया जाएगा और अगर यूज़र्स खुद को दिक्कत में पाते हैं या फिर नेटवर्क नहीं रहता है तो उन्हें SOS टेक्स्ट मैसेज भेजने की अनुमति मिलेगी. कैलिफ़ोर्निया स्थित एक शोध फर्म टेलीकॉम के लिए एक उपग्रह संचार सलाहकार टिम फरार ने भी दावे का समर्थन करते हुए कहा कि ऐपल अपने इवेंट में Connectivity के लिए ग्लोबलस्टार के साथ साझेदारी की घोषणा करेगा।

Related posts

Pizza की तरह मिनटों में होगी iPhone 14 की डिलीवरी, इस App के द्वारा मिनटों में घर पहुंच जाएगा फोन।

doonprimenews

अगर आप भी सोच रहे है दिवाली (Diwali) में Smart LED TV खरीदने की, तो ये खबर आपके लिए है, बहुत ही कम कीमत में है यहां उपलब्ध

doonprimenews

फ्लिपकार्ट सेल में धमाकेदार ऑफर,20हजार का Poco मात्र ₹ 999 में लेकर जाए अपने घर, जानिए कैसे

doonprimenews

Leave a Comment