Doon Prime News
tech

Apps Ban- भारत सरकार ने एप्स को लेकर लिया अहम फैसला, भारत सरकार ने किए कई ऐप्स बैन

Google Play Store पर समय-समय पर कुछ ऐसे ऐप्स होते हैं जिन्हें बहन किया जाता है और अब एक बार फिर से Indian government ने बड़ा एक्शन लेते हुए सैकड़ों Apps को बैन करने का फैसला लिया है. दरअसल, भारतीयों के लिए यह ऐप्स बेहद ही खतरनाक बताए जा रहे थे और यही वजह है कि Indian government ने सख्त कदम उठाते हुए इन्हें बहन करने का फैसला लिया है. आपको बता दें कि इनमें लोन प्रोवाइडर और बेटिंग Apps शामिल है. इन ऐप्स की वजह से Indian Smartphone users को बड़ा खतरा था.

कितने Apps पर लगाया गया है प्रतिबंध

जिन Apps पर Indian government ने प्रतिबंध लगाया गया है उनकी संख्या 232 है जिनमें 94 लोन प्रोवाइडर ऐप्स शामिल है तो वही 138 बेटिंग ऐप्स शामिल है. इन ऐप्स को तुरंत ही ब्लॉक करने का आदेश दिया गया था और Indian government ने समय गांव आए हुए इन्हें Indian users की पहुंच से दूर करवा दिया. ऐप्स को भारत में बैन करने की कार्यवाई IT Act के सेक्शन 69 के तहत की गई है.

आपको बता दें कि जितने Apps पर India में प्रतिबंध लगाया गया है उनका चीन से कनेक्शन था और इन्हें Indian users की निजी जानकारियों के लिए खतरा बताया जा रहा था. आपको बता दें कि third party websites पर अभी भी इन एप्स पर रोक नहीं लग पाई है लेकिन Google Play Store से इन्हें हटा दिया गया है जिससे अब Indian users इन हे Google Play Store से डाउनलोड नहीं कर पाएंगे. जानकारी के अनुसार home Ministry ने इसके बारे में electronic की और Ministry of information technology को जानकारी दी थी जिसके बाद यह एक्शन लेते हुए ऐप्स को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है.

Related posts

Lava के नए स्मार्टफोन Lava Blaze 2 हुआ लॉन्च, फ़ोन के फीचर भी होंगे लाजवाब.

doonprimenews

Bluetooth speaker- ब्लूटूथ स्पीकर खरीदने से पहले इन 4 चीजों का जरूर रखें ध्यान, सस्ते में भी मिलेगी अच्छी क्वालिटी

doonprimenews

Motorola Smartphone- मोटोरोला ने लांच किया कम कीमत वाला स्मार्टफोन, फीचर देख आप भी कहेंगे वाह क्या बात है

doonprimenews

Leave a Comment