Doon Prime News
tech

Antivirus software के नाम पर करते थे साइबर फ्रॉड, STF ने गैंग के मास्टरमाइंड को पकड़ा, जानिए कैसे हुआ खुलासा

Antivirus software के नाम पर करते थे साइबर फ्रॉड, STF ने गैंग के मास्टरमाइंड को पकड़ा, जानिए कैसे हुआ खुलासा

उत्तराखंड STF ने देर रात चले एक ऑपरेशन में अंतरराष्ट्रीय साइबर फ्रॉड (international cyber fraud) करने वाले गैंग को पकड़ा है। यह गैंग ऑनलाइन फ़र्ज़ी एन्टी वायरस (fake antivirus) बेचने के नाम पर लोगों को ठगने का काम करता था। STF लगातार बदमाशों और cyber ठगों पर कार्रवाई कर रही है। नशा तस्करों (drug smugglers) के खिलाफ भी बड़ा एक्शन ले चुकी है।

STF SSP अजय सिंह के नेतृत्व में शानदार काम कर रही है। देर रात चले एक ऑपरेशन में अंतरराष्ट्रीय साइबर फ्रॉड (international cyber fraud) का स्पेशल टास्क फोर्स (special task force) ने खुलासा किया। मामले में दो अभियुक्त गिरफ्तार किया किए गए है। उनके पास से 8 laptop, electronic gadgets, hi tech tools बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़े- GoZero Mobility ने लॉन्च की 25 किलोमीटर की रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक साइकिल, जानिए इस से जुड़ी खास जानकारी 

ये fraud करने के लिए सॉफ्टवेयर्स (software) इस्तेमाल करते थे। यहां तक कि गूगल (Google) की सिक्योरिटी (security) को भी बाईपास कर डार्क वेब (dark web) से खरीदे सॉफ्टवेयर का प्रयोग करते थे। STF ने मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है। ये लोग हर महीने 10 से 15 लाख तक की ठगी करते थे।

इस फ्रॉड के मास्टरमाइंड (mastermind) के पास BMW car, land cruiser, Innova, Toyota Corolla जैसी महंगी कारें मिली हैं। स्पेशल टास्क फोर्स (special task force) पिछले कई दिनों से सॉफ्टवेयर और इलेक्ट्रॉनिक टूल्स (software and electronic tools) के प्रयोग को ट्रैक कर रही थी। लंबे इंतजार के बाद पुलिस को अब सफलता प्राप्त हुई है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

ये कंपनी लाई शानदार प्लान, अब सिर्फ 399 के रिचार्ज में मिलेगा 80 तक unlimited कॉल और इंटरनेट

doonprimenews

Smartphone इस्तेमाल करने से हो सकता है Brain Tumor ! इस रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा

doonprimenews

Leave a Comment