Doon Prime News
tech

Android Phone चलाने वाले हो जाये सावधान और जल्द ही फोन से कर ले ये 16 Apps डिलीट, होते है बेहद खतरनाक

Apps

आपको पता है की Google ने हाल ही में Play Store से 16 Apps हटाए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कहा जा रहा था की ये ऐप्स बैटरी जल्दी ड्रेन कर रही थीं और साथ ही Users के device के Network ज्यादा यूज कर रही थीं। साथ ही वही रिपोर्ट्स के मुताबिक कहा गया की Security firm द्वारा इस ऐप्स की पहचान की गई थी और ये ऐड फ्रॉड चला रही थी। जिससे App खोलते ही Web Pages ओपन कर देती थीं। Apps को 20 million users इंस्टॉल कर चुके हैं। हालांकि, अब इन Apps को हटा दिया गया है।

Google द्वारा Play Store से हटाए गए ये सभी ऐप्स

साथ ही आपको बता दे की McAfee द्वारा इस Apps की पहचान की गई थी और Google द्वारा इसे गंभीरता से लेते हुए जल्द ही Play Store से हटा दिया गया था। ये यूटिलिटी ऐप्स के रूप में Play Store पर शामिल थीं और ये Users को QR Codes सर्च करने का ऑप्शन देती थीं। डिवाइस की फ्लैश को टॉर्च, measurement कनवर्टर जैसी ऐप्स थीं जो की Users के डिवाइस का गलत उपयोग कर रही थीं। सिक्योरिटी फर्म की चेतावनी के बाद इन्हें Google द्वारा Play Store से हटा दिया गया है।

ये Apps है शामिल

हटाई गईं ऐप्स में BusanBus, Joycode, Currency Converter, High-Speed Camera, Smart Task Manager, Flashlight+, K-Dictionary, Quick Note, EzDica, Instagram Profile Downloader और Ez Notes जैसी ऐप्स शामिल हैं। साथ ही वही McAfee ने पाया कि एक बार ओपन होने के बाद ये ऐप्स Code Download कर लेती हैं।

यह भी पढ़े- पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेगा ये मैच विनर खिलाड़ी, प्लेइंग 11 में नहीं बना पा रहा जगह

जल्द करे डिलीट

साथ ही ये ऐप्स यूजर्स को बिना कोई चेतावनी दिए सीधा वेब पेज भी ओपन कर दे रही थीं। साथ ही बिना क्लिक किए सीधा विज्ञापन भी खुल जाते थे। इससे ऐड्स पर यूजर्स ज्यादा समय खर्च करने लगे थे। ये एक प्रकार का ऐड फ्रॉड ही है। यही वजह है कि गूगल ने तुरंत ऐसी ऐप्स पर एक्शन लिया और इन्हें हमेशा के लिए प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। अगर आपके फोन में भी ये ऐप्स हैं तो आपको इन्हें डिलीट कर देना चाहिए।

Related posts

OnePlus ने लॉन्च किया अपना स्पेशल वैरिएंट स्मार्टफोन , यहाँ देखे इसके फीचर

doonprimenews

OnePlus 11R जल्द होगा भारत में लॉन्च, लीक हुए स्पेसिफिकेशन।

doonprimenews

Pebble ने लॉन्च की एडवांस्ड कालिंग फीचर वाली Pebble Cosmos Bold नाम से एक नई स्मार्टवॉच

doonprimenews

Leave a Comment