Doon Prime News
tech

रिपब्लिक चैनल के विकास खानचदानी मुंबई से गिरफ्तार : TRP Scam


रिपब्लिक चैनल के विकास खानचदानी मुंबई से गिरफ्तार : TRP Scam

जया नेगी , दून प्राइम न्यूज़

TRP Scam में रिपब्लिक के CEO को मुम्बई पुलिस ने गिरफ्तार किया। 6 अक्टूबर को TRP घोटाले में रिपब्लिक भारत समेत 3 चैनलों पर FIR दर्ज की गई थी।

TRP SCAM में विकास खानचदानी को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया है। इसकी जांच मुंबई पुलिस क्या अपराध शाखा कर रही है। विकास खानचदानी के साथ डिस्ट्रीब्यूशन समेत 13 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया है।

6 अक्टूबर को दर्ज की गई थी प्राथमिकी

मुंबई पुलिस ने इस मामले में 6 अक्टूबर को प्राथमिकी FIR दर्ज की थी और हंसा रिसर्च के अधिकारी नितिन देवकर की शिकायत के बाद जांच शुरू की थी मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने कथित टीआरपी घोटाले (TRP Scam) में नवंबर में यहां की एक अदालत में आरोप – पत्र दाखिल किया था।

पुलिस की अपराध आसूचना इकाई कथित टेलीविजन रेटिंग पॉइट घोटाले की जांच कर रही है। अपराध शाखा इससे पहले इस मामले में रिपब्लिक टीम के वितरण प्रमुख समेत 12 लोग गिरफ्तार कर चुकी हैं।

यह भी पढ़े : भगौड़े विजय माल्या के पास नही बचे पैसे, वकील को तक नही दे पा रहा है फीस

कुछ टेलीविज़न चैनलों पर लगे थे आंकड़ों में हेर फेर के आरोप

फर्जी टीआरपी घोटाले (TRP Scam) पिछले महीने तब सामने आया था जब रेटिंग एजेंसी ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) ने हंसा रिसर्च ग्रुप के जरिए एक शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कुछ टेलीविजन चैनल टीआरपी के आंकड़ों में हेरफेर कर रहे हैं ब्यूअरशिप कितने दर्शक कौन सा चैनल देख रहे हैं और कितने समय तक देख रहे हैं। दर्ज करने के लिए मापक यत्र लगाने की जिम्मेदारी हसा को दी गई थी थी थी।

इससे पहले पुलिस सूत्रों के अनुसार रेटिंग हेरफेर मामलों में कुछ दर्शकों ने स्वीकार किया था कि उन्हें रिपब्लिक टीवी ऑन रखने के लिए भुगतान किया गया था फिर भले ही वे इसे नहीं देख रहे हो दूसरी और रिपब्लिक टीवी ने खुद पर लगे इन आरोपों को बेबुनियाद बताया था दो स्थानीय चैनलों मराठी और बॉक्स बॉक्स सिनेमा का टीआरपी स्कैम की शुरुआत जांच में नाम सामने आया था।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

WhatsApp पर जल्द ही मिलने वाला है एक नया और बड़ा अपडेट, अब से डिसअपियर मैसेज नहीं होंगे परमानेंटली डिलीट

doonprimenews

Earn Money From Amazon- अगर आप Amazon ऐप चलाते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है, बस एक सेटिंग बदलें और अकाउंट में टक से आएगा पैसा

doonprimenews

Infinix Hot 20 5G सीरीज जल्द हीं होगी भारत में लॉन्च यहां जानें इसके फीचर्स।

doonprimenews

Leave a Comment