Doon Prime News
tech

दिल्ली हाईकोर्ट ने whatsapp की नई पॉलिसी को लेकर केंद्र सरकार को दिया नोटिस। जानिए क्या रहा सरकार का जवाब।

दिल्ली हाईकोर्ट ने whatsapp की नई पॉलिसी को लेकर केंद्र सरकार को दिया नोटिस। जानिए क्या रहा सरकार का जवाब।

1- नई पॉलिसी को लेकर दिल्ली के हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को दिया नोटिस।2- याचिकाकर्ताओं ने कहा डाटा शेयर करना रोका जाए। 3- केंद्र सरकार के अनुरोध पर हाईकोर्ट ने इस मामले की सुनवाई को  1 मार्च तक के लिए टाल दिया।

कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया प्लेटफार्म whatsapp  ने भारतीय यूजर्स के लिए कुछ नई पॉलिसी निकाली थी। इस नए पॉलिसी पर रोक लगाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया। 

 इसी के बीच चैतन्य रोहिल्ला के वकील ने कहा कि whatsapp की यह नई पॉलिसी थर्ड पार्टी को डाटा शेयर करता है। इसे रोकना बहुत जरूरी है हालांकि डाटा प्रोटेक्शन बिल लाने का आदेश दिल्ली के डिवीजन बेंच को दे चुकी है। केंद्र सरकार ने हाईकोर्ट के आदेश पर डाटा प्रोटेक्शन बिल पर विचार करने को कहा। 

whatsapp को सरकार  ने भजा नोटिस

यह भी पढ़े- Republic day 2021 : सबसे अलग होगा साल 2021 का गणतंत्र दिवस,जानिए कैसे।

 केंद्र सरकार ने कोर्ट को कहा कि इस बारे में whatsapp से जवाब मांगा गया है। यहां यूजर्स की सुरक्षा और गोपनीयता का उल्लंघन कर सकता है इसलिए संरक्षण बिल पर विचार किया जा रहा है। केंद्र के अनुरोध पर हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई 1 मार्च तक के लिए टाली।

whatsapp का कहना है कि पारदर्शिता और निजता को लेकर हमारा कोई गलत इरादा नहीं है। व्हाट्सएप के प्रवक्ता का कहना है कि हमारा मकसद पारदर्शिता को बरकरार रखना है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

OnePlus 10T को कंपनी जल्द ही भारत में करेगी लॉन्च, यहां जानें फिचर्स और कीमत के बारे में

doonprimenews

Oppo यूजर्स के लिए अच्छी खबर, Oppo के 5G यूजर्स को मिला Android 13 ColorOS अपडेट, यहां देखे पूरी डिटेल्स।

doonprimenews

Apple के iPhone 15 की पहली तस्वीर आई सामने, आप भी देख चाहेंगे इसे खरीदना।

doonprimenews

Leave a Comment