Doon Prime News
tech

रेनॉल्ट ने पूरे किए भारत में 10 साल, साथ ही कंपनी ने लॉन्च किया Renault Kiger का नया वेरिएंट ,जानें क्या है नई योजनाएं

रेनॉल्ट ने पूरे किए भारत में 10 साल, साथ ही  कंपनी ने लॉन्च किया Renault Kiger का नया वेरिएंट ,जानें क्या है नई योजनाएं

रेनॉल्ट (Renault)ने भारत( India) में अपने ऑपरेशन (operation) के 10 साल पूरे कर लिए हैं और कार निर्माता ने इस अवसर पर अपनी काइगर एसयूवी ( SUV) के नए आरएक्सटी(rxt) (ओ) वेरिएंट के साथ-साथ देश में अपने मौजूदा और संभावित ग्राहकों के लिए कई योजनाओं को लॉन्च (launch)किया है. काइगर के नए वेरिएंट की बुकिंग( booking) 6 अगस्त( August)से शुरू होगी. नया Renault Kiger RXT(O) वेरिएंट, एक-लीटर एनर्जी (energy)इंजन (engine) में मैनुअल (manual) और ऑटोमैटिक (automatic) दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन्स (transmission options) के साथ उपलब्ध कराया जाएगा.

इसी के साथ नए वेरिएंट को RXZ वेरिएंट से उधार लिया गया कुछ प्रीमियम अपग्रेड (premium upgrade)मिलेगा जैसे कि ट्राई-ऑक्टा एलईडी प्योर विजन हेडलैंप और 40.64-सेमी डायमंड कट अलॉय व्हील्स. अच्छी बात ये कि तुलनात्मक रूप से सस्ती कीमत पर आपको ये तमाम चीजें मिलेंगी. Kiger RXT(O) वेरिएंट में दूसरे स्पेसिफिकेशन में PM2.5 एडवांस्ड एटमॉस्फेरिक एयर फिल्टर शामिल है जो केबिन की हवा को शुद्ध करता है. केबिन( cabin) में वायरलेस स्मार्टफोन रिप्लिका फंक्शन (wireless smartphone replica function)मिलता है जो पैसेंजर्स( passengers)को अपने स्मार्टफोन (smartphone) को 20.32-सेमी डिस्प्ले लिंक फ्लोटिंग टचस्क्रीन( display link floating touch screen)से जोड़ने में सक्षम बनाता है.

यह भी पढ़े-देहरादून से बड़ी खबर : नशा मुक्ति केंद्र से चार युवतियां वार्डन को चकमा देकर भाग निकली पुलिस जांच में जुटी

अपने सेलिब्रेटी ऑफर( celebrity offer)के तहत रेनो ने 6 से 15 अगस्त( August)तक महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा और केरल को छोड़कर पूरे देश में ‘फ्रीडम कार्निवाल (freedom carnival)’ की घोषणा की है. कार निर्माता ने इन राज्यों के लिए 90,000 रुपए तक के अधिकतम लाभ के साथ अलग-अलग फेस्टिव ऑफर लॉन्च (festive offer launch) किए हैं क्योंकि इन राज्यों में गणेश चतुर्थी और ओणम के आगामी त्योहारों के दौरान मांग में तेजी आने की उम्मीद है.

वहीं,‘फ्रीडम कार्निवल( freedom carnival)’ के तहत, डेडलाइन (deadline)के दौरान रेनो कार बुक करने वाले ग्राहकों को अगस्त में दिए जा रहे दूसरे ऑफर्स( offers) के अलावा एक्स्ट्रा बेनिफिट( extra benefit)की पेशकश की जाएगी. कैश ऑफर्स (cash offers) और एक्सचेंज बोनस (exchange bonus) के अलावा कंपनी ने Kwid, Triber और Kiger की खरीदारी पर ‘Buy Now, Pay in 2022’ स्कीम का भी ऐलान किया है. इस योजना के तहत, ग्राहक अभी रेनो वाहन खरीदने का ऑप्शन चुन सकते हैं और छह महीने के बाद ईएमआई( EMI) का भुगतान शुरू कर सकते हैं.

 आपको बता दें कि  7,00,000 से अधिक ग्राहक अर्जित किए हैं और सफलता के प्रतीक के रूप में, उसने मौजूदा ग्राहकों के लिए वफादारी लाभ की घोषणा की है. इनके अलावा, कार निर्माता ने अपने कॉर्पोरेट और ग्रामीण ग्राहकों के लिए अलग-अलग ऑफर( offers) पेश किए हैं. इसके अलावा, रेनॉल्ट( Renault)का वाहन स्क्रैपेज प्रोग्राम – रीलीव – ग्राहकों को एक्स्ट्रा स्क्रैपेज बेनिफिट्स (extra scrap page benefits) के साथ नई रेनो कारों के साथ वाहनों को एक्सचेंज (exchange) करने की अनुमति देता है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

खुशखबरी : अब कॉल करने से पहले नहीं सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज, जानिए क्यों?

doonprimenews

GoZero Mobility ने लॉन्च की 25 किलोमीटर की रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक साइकिल, जानिए इस से जुड़ी खास जानकारी

doonprimenews

Antivirus software के नाम पर करते थे साइबर फ्रॉड, STF ने गैंग के मास्टरमाइंड को पकड़ा, जानिए कैसे हुआ खुलासा

doonprimenews

Leave a Comment