Doon Prime News
tech

गूगल की बढ़ी मुश्किलें, 36 अमेरिकी राज्यों ने किया केस,जानिए क्या है कारण

गूगल की बढ़ी मुश्किलें,36 अमेरिकी राज्यों ने किया केस,जानिए क्या है कारण

वॉशिंगटन : अमेरिका  के 36 राज्यों और वॉशिंगटन डीसी  ने गूगल  के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोप लगाया है कि सर्च इंजन कंपनी  द्वारा अपने एंड्रॉइड ऐप स्टोर पर नियंत्रण एकाधिकार विरोधी कानूनों का उल्लंघन है।  मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि गूगल प्ले स्टोर में कुछ खास अनुबंधों और अन्य प्रतिस्पर्धा विरोधी आचरण के जरिए गूगल ने एंड्रॉइड उपकरण उपयोगकर्ताओं को मजबूत प्रतिस्पर्धा से वंचित कर दिया है। 

इसमें आगे कहा गया कि प्रतिस्पर्धा बढ़ने से उपयोगकर्ताओं अधिक विकल्प मिल सकते हैं और नवाचार को बढ़ावा मिलेगा, जबकि मोबाइल ऐप की कीमतों में भी कमी आ सकती है। 

यह भी पढ़े –  Breaking news: उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं में सब नही होंगें पास,इन छात्रों को किया जा सकता है फेल

न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल जेम्स और उनके साथियों ने गूगल पर यह आरोप भी लगाया कि ऐप डेवलपर को अपनी डिजिटल सामग्री को गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से बेचने के लिए मजबूर किया जाता है और इसके लिए गूगल को अनिश्चित काल के लिए 30 प्रतिशत तक कमीशन देना पड़ता है।  जेम्स ने आरोप लगाया, गूगल ने कई वर्षों तक इंटरनेट के गेटकीपर के रूप में काम किया है, लेकिन हाल ही में यह हमारे डिजिटल उपकरणों का गेटकीपर भी बन गया है, जिसके चलते हम उन सभी उस सॉफ्टवेयर के लिए अधिक भुगतान कर रहे हैं, जिसका हम हर दिन उपयोग करते हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Meta ने घोषण की की वह Instagram और Facebook पर किशोरों के लिए पेश करेगी नए प्राइवेसी अपडेट

doonprimenews

अब इन Apps पर फ्री में देखें latest movie, web series और TV shows, जानिए कौन से हैं यह Apps

doonprimenews

SIM Card- अगर आपको भी लग रहा है कि आपकी आईडी से कोई फर्जी सिम चला रहा है, तो ऐसे पता लगाएं कि आपके ID से कितने फर्जी सिम चल रहे हैं

doonprimenews

Leave a Comment