Doon Prime News
sports

2023में होने वाले वनडे विश्वकप के लिए क्या भारत आएगी पाकिस्तानी टीम?जाने क्या बोले नए पीसीबी अध्यक्ष

खबर खेल जगत से है जहाँ एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान से छिनने के बाद पड़ोसी देश में भुचाल मचा हुआ है। हालांकि, पिछले दिनों पीसीबी में हुए फेरबदल ने जरूर इस मामले को थोड़ा ठंडा किया, लेकिन अब नए पीसीबी अध्यक्ष ने भी इस मसले पर बयान दिया है।


आपको बता दें की पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी ने कहा है कि अगले वर्ष भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए टीम को भेजने का निर्णय सरकारी स्तर पर होगा। पूर्व चेयरमैन रमीज राजा पहले कह चुके हैं कि यदि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आती है तो पाकिस्तान की टीम भी विश्व कप से नाम वापस ले सकती है।


वहीं सेठी ने कहा कि अगर सरकार मना करेगी तो हम वनडे विश्वकप के लिए नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि भारत-पाक टीमों के आपस में खेलने या न खेलने, दौरे करने या न करने के निर्णय सरकारी स्तर पर ही होते हैं। दरअसल, एशिया कप 2023 पहले पाकिस्तान में होना था। हालांकि, एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन जय शाह ने कहा था कि इसे न्यूट्रल जगह पर कराया जाएगा। उन्होंने कहा था कि इसे यूएई भी शिफ्ट किया जा सकता है।


जय शाह ने कहा- एशिया कप 2023 न्यूट्रल वेन्य पर खेला जाएगा। भारत सरकार हमारी टीम के पाकिस्तान जाने की अनुमति पर फैसला करती है, इसलिए हम उस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, लेकिन 2023 एशिया कप के लिए यह तय किया गया है कि टूर्नामेंट एक न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा। जय शाह के इस बयान के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई थी। हालांकि, अब पीसीबी चीफ रमीज राजा ने इस पर चुप्पी तोड़ी है।


जी हाँ,2023 में होने वाला अगला एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। एशिया कप आगामी आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट को देखकर उसी फॉर्मेट में खेला जाता है। यानी 2022 में टी20 विश्व कप खेला जाना था। ऐसे में एशिया कप भी टी20 फॉर्मेट में खेला गया। वहीं, 2023 में वनडे विश्व कप होना है। ऐसे में एशिया कप भी वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा।

यह भी पढ़े-*Dehradun Breaking- रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज का खेल मंत्री ने किया निरीक्षण, इस तारीख से होने जा रहे राज्यस्तरीय खेल महाकुंभ*

यह एशिया कप का 16वां संस्करण होगा। श्रीलंकाई टीम फिलहाल डिफेंडिंग चैंपियन है। भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा सात बार एशिया कप अपने नाम किया है। वहीं, श्रीलंका ने छह बार एशिया कप का खिताब जीता है। पाकिस्तान ने दो बार यह टूर्नामेंट अपने नाम किया है।

Related posts

कप्तान की रेस में राहुल से आगे निकले हार्दिक पांड्या,आईपीएल में कप्तान के तौर पर पहले ही सीजन में जीती ट्रॉफी, अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी किया कमाल

doonprimenews

भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा वनडे 27जुलाई को, ये खिलाड़ी हो सकते हैं तीसरे वनडे टीम में शामिल

doonprimenews

तिलक वर्मा का कमाल, 1 सेकेंड से भी कम में पकड़ा कमाल का कैच,देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment