Doon Prime News
sports

सेमीफाइनल में हार के बाद एडिलेड से भारत के लिए रवाना हुए विराट कोहली,ट्वीट कर बोले -हम सपने हासिल करने से………. दिल में निराशा लेकर लौट रहे

खबर खेल जगत से है जहाँ टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड से बाहर हो चुकी है। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी। हालांकि, इस दौरे के लिए भारत के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इनमें नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। न्यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या टी20 सीरीज में और शिखर धवन वनडे सीरीज में कप्तान होंगे।

एडिलेड से भारत के लिए रवाना हुए कोहली, लिखा भावुक पोस्ट


आपको बता दें की टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद विराट एडिलेड से भारत के लिए रवाना हो चुके हैं। इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया को लेकर सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट लिखा है। उन्होंने लिखा- हम सपने को हासिल करने से कुछ कदम दूर रहे गए और अब दिल में निराशा लेकर ऑस्ट्रेलिया से लौट रहे हैं। हालांकि, टूर्नामेंट के दौरान टीम के रूप में कई ऐसे पल भी रहे जो हमेशा याद रहेंगे और यहां से खुद को और बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

कोहली ने फैंस को किया धन्यवाद


कोहली ने साथ ही फैन्स को भी धन्यवाद कहा। उन्होंने लिखा- सभी फैन्स को धन्यवाद कि वह काफी बड़े तादाद में स्टेडियम पहुंचे और हमारा जमकर समर्थन किया। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में हमारा साथ दिया। भारतीय टीम की जर्सी पहनना और देश का प्रतिनिधित्व करने हमेशा गर्व का पल होता है।

यह भी पढ़े –आईएसआई एजेंट फरीदा मलिक को भारत नेपाल बॉर्डर से किया ग्रिफ्तार ,नोएडा कनेक्शन आया सामने .*

टी-20 वर्ल्ड कप के लीडिंग रन स्कोरर हैं कोहली


वहीं कोहली फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप के लीडिंग रन स्कोरर हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में छह मैचों में 98.67 की औसत और 136.41 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए। इनमें चार अर्धशतक शामिल हैं। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेली थी। कोहली के आसपास भी कोई बल्लेबाज नहीं है। फाइनल में पहुंचने वाली टीमों से सिर्फ एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ही ऐसे हैं जो उन्हें पीछे छोड़ सकते हैं।

कोहली को पीछे छोड़ने के लिए हेल्स और बटलर को बनाने होंगे इतने रन


बता दें की हेल्स के पांच मैचों में 211 रन हैं, जबकि बटलर के 199 रन हैं। कोहली को पीछे छोड़ने के लिए हेल्स को फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 86 रन और बटलर को 98 रन बनाने होंगे। कोहली चौथी बार सेमीफाइनल में हारे हैं। इससे पहले 2015 वनडे वर्ल्ड कप, 2019 वनडे वर्ल्ड कप और 2016 टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई थी। पिछली साल उनकी कप्तानी में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप खेली थी। हालांकि, तब टीम सुपर-12 राउंड से बाहर हुई थी। ओवरऑल टी20 वर्ल्ड कप में भी कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

Related posts

दिल्ली कैपिटल्स में आया दुनिया का सबसे खतरनाक ओपनर, आते ही कर डाली ये मांग, सुनकर आएगी हंसी

doonprimenews

बेबी एबी डिविलियर्स की गर्लफ्रेंड है बिलकुल परी, फोटोज देखकर लोग हुए फैन, देखिए फोटोज

doonprimenews

नॉर्खिया की खतरनाक बॉल को डि-कॉक ने पहुंचा दिया मैदान के बाहर, देखकर सभी हो गए हैरान, देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment