Doon Prime News
sports

ऑस्ट्रेलिया में जमकर रन बनाते हैं विराट कोहली, नॉकआउट में भी है शानदार रिकॉर्ड,अब क्या कर पाएंगे सेमीफाइनल में कमाल?

Virat Kholi

खबर खेल जगत से है जहाँ टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड के साथ है। भारतीय टीम यह मैच जीतकर तीसरी बार टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचना चाहेगी। इस टूर्नामेंट में विराट कोहली शानदार लय में रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शानदार पारी कर टीम इंडिया का विजयी आगाज कराया था और इसके बाद भी लगातार बेहतरीन पारियां खेल भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाया है।

आपको बता दें की विराट इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक पांच पारियों में 123 के औसत और 138.98 के स्ट्राइक रेट से 246 रन बनाए हैं। अब इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भी विराट कमाल कर सकते हैं, क्योंकि एडिलेड में कोहली का रिकॉर्ड शानदार है।

जी हाँ,विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक कंगारुओं की जमीन पर 3376 रन बनाए हैं। उनके बाद सचिन तेंदुलकर का नाम आता है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में 3300 रन बनाए हैं। भारत के बाहर किसी एक देश में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी कोहली सबसे आगे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ही यह कारनामा किया है। इस सूची में राहुल द्रविड़ चौथे स्थान पर हैं, जिन्होंने इंग्लैंड में 2645 रन बनाए हैं।

बता दें की विराट कोहली टी20 विश्व कप के नॉकआउट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक तीन पारियों में 159.73 के स्ट्राइक रेट से 238 रन बनाए हैं। उन्होंने टी20 विश्व कप के नॉकआउट मैचों में हर पारी में अर्धशतक लगाया है। कोहली के अलावा सिर्फ वेस्टइंडीज के मार्लन सैमुअल्स ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जो टी20 विश्व कप के नॉकआउट मैचों में 200 से ज्यादा रन बना चुके हैं। विराट ने टी20 विश्व कप के नॉकआउट मैचों में 72, 77 और 89 रन की पारी खेली है।

यह भी पढ़े- Realme 5G Smartphone:- जल्द आ रहा है रियलमी का सबसे खूबसूरत 5G Smartphone, देख आप भी बोलेंगे वाह क्या बात है

एडिलेड के मैदान पर भी विराट कोहली का रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने इस मैदान पर 75.58 के औसत से 907 रन बनाए हैं। टी20 में ही उन्होंने इस मैदान पर दो पारियों में 154 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 155.55 का रहा है। कोहली ने एडिलेड में दो पारियां खेली हैं। इस दौरान उनका स्कोर 64 और नाबाद 90 रन रहा है।

Related posts

IPL में बीच मैच Kiss कर रहे कपल्स ने हिला डाला सोशल मीडिया, मीम्स की आई बाड़, देखिए मजेदार मीम

doonprimenews

रविंद्र जडेजा का कमाल, इंग्लैंड के खिलाफ खेली कमाल की पारी

doonprimenews

मुंबई टीम हुई खतरनाक, ये तीन खिलाड़ी मचाएंगे हाहाकार

doonprimenews

Leave a Comment